Ganesh Chaturthi: लालबाग के राजा से हटा पर्दा, जल्दी से आप भी कर लीजिए दर्शन, Video
Advertisement
trendingNow11325806

Ganesh Chaturthi: लालबाग के राजा से हटा पर्दा, जल्दी से आप भी कर लीजिए दर्शन, Video

Lalbaugcha Raja 2022 Decoration: लालबाग में हर साल भगवान गणेश की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाती है और यहां दूर-दूर से भक्त दर्शन-पूजन को आते हैं. इस साल स्थापित होने वाले लाल बाग के राजा का पहला लुक सामने आ गया है.  

Ganesh Chaturthi: लालबाग के राजा से हटा पर्दा, जल्दी से आप भी कर लीजिए दर्शन, Video

Lalbaugcha Raja: गणेश चतुर्थी की बात हो और मुंबई के लालबाग के राजा की चर्चा नहीं हो, ये कैसे हो सकता है. गणेश उत्सव पर यहां पर भक्तों की लंबी कतार लगती है. लालबाग में हर साल भगवान गणेश की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाती है और यहां दूर-दूर से भक्त दर्शन-पूजन को आते हैं. इस साल स्थापित होने वाले लाल बाग के राजा का पहला लुक सामने आ गया है.

बता दें कि लाल बाग के राजा ट्रस्ट जोरशोर से गणेश उत्सव मनाने की तैयारी कर रहा है. इस बार ट्रस्ट द्वारा गणेश चतुर्थी का भव्य आयोजन किया जाएगा. ट्रस्ट के फाउंडर चेयरमैन राकेश बिंदल ने कहा कि कोरोना की वजह से दो साल बाद इस बार गणेश उत्सव भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा. इस बार गणेश उत्सव में मुंबई के मूर्तिकारों की बनाई गई गणपति बप्पा की मूर्ति आकर्षण का केंद्र होगी.

ट्रस्ट के प्रधान नरेश गोयल ने बताया कि लाल बाग के राजा ट्रस्ट की और से आयोजित गणेश उत्सव का शुभारंभ 31 अगस्त की शाम को 5 बजे गणपति बप्पा की आरती के साथ किया जाएगा.इसके बाद 9 सितंबर को हवन के साथ बप्पा का विसर्जन किया जाएगा.  उन्होंने बताया कि, इस मौके पर कई धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे.

बता दें कि लालबाग में गणेश जी की प्रतिमा बीते 88 साल से स्थापित हो रही है. सार्वजनिक गणेश मंडल संस्था वर्ष 1934 से यहां गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करती आ रही है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news