महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच शिवसेना के विधायकों को रेस्क्यू करने पहुंची थी ये NCP नेता! लेकिन, नहीं दोहरा पाईं 2019 की कहानी
Advertisement
trendingNow11246974

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच शिवसेना के विधायकों को रेस्क्यू करने पहुंची थी ये NCP नेता! लेकिन, नहीं दोहरा पाईं 2019 की कहानी

Maharashtra Political Drama: हाल ही में महाराष्ट्र में चले हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा के बाद महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई और बीजेपी के सहयोग वाली शिंदे सरकार बन गई. यह सब तब संभव हुआ जब एकनाथ शिंदे ने कई विधायकों के साथ शिवसेना से बगावत की.

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच शिवसेना के विधायकों को रेस्क्यू करने पहुंची थी ये NCP नेता! लेकिन, नहीं दोहरा पाईं 2019 की कहानी

Maharashtra Political Drama In Goa: हाल ही में महाराष्ट्र में चले हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा के बाद महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई और बीजेपी के सहयोग वाली शिंदे सरकार बन गई. यह सब तब संभव हुआ जब एकनाथ शिंदे ने कई विधायकों के साथ शिवसेना से बगावत की. इस दौरान एकनाथ शिंदे और उनके साथ वाले कई विधायक गुवाहाटी तथा गोवा में होटल में रुके हुए थे. गोवा के जिस होटल में विधायक रुके थे, उसी होटल से गोवा पुलिस ने 2 जुलाई को NCP की युवा नेता सोनिया दूहन और उनके एक साथी को गिरफ्तार किया था, जिन्हें बाद में रविवार को बेल मिल गई. मामले के बारे में पणजी पुलिस की ओर से कहा गया था कि हरियाणा निवासी 30 वर्षीय सोनिया दूहन और उनके एक साथी को आईपीसी की धारा 419 और 420 के तहत गिरफ्तार किया है.

हालांकि, अब जब यह जानकारी धीरे-धीरे बाहर आ रही है तो कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि सोनिया दूहन उस होटल में शिवसेना के बागी विधायकों को रेस्क्यू करने के लिए गई थीं और इसीलिए उन्होंने होटल में फेक आईडी से एंट्री ली. यह बात इसीलिए भी प्रासंगिक लगती है क्योंकि सोनिया दूहन पहले भी ऐसा कर चुकी हैं. उन्होंने 2019 में महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनने से रोकने में अहम भूमिका निभाई थी. दूहन ने 2019 में गुरुग्राम से एनसीपी के विधायकों को रेस्क्यू किया था और अजीत पवार गुट के साथ मिलकर बीजेपी की सरकार बनाने का कोशिशों पर पानी फेर दिया था. अब करीब ढ़ाई साल के बाद जब वह ऐसे घटना क्रम के बीच उसे होटल से गिरफ्तार की गईं, जहां शिवसेना के विधायक थे तो पुरानी बातें भी चर्चाओं में आ गईं. 

हालांकि, सोनिया दूहन का कहना है कि वह गोवा बतौर पर्यटक गई थीं और पुलिस ने उनके साथ बदसलूकी की है. दूहन ने कहा कि पुलिस ने उन्हें शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे होटल से उठाया और उनके साथ 'आतंकवादियों' की तरह व्यवहार किया गया. उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा उन्हें परेशान किया गया. बता दें कि सोनिया दूहन, राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. उनके गिरफ्तारी के बारे में एनसीपी की युवा शाखा राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने कहा कि वह पर्यटक के तौर पर गोवा में थीं और बिना किसी कारण के उन्हें 'परेशान' किया गया है.

क्या सोनिया गोवा में पार्टी के शीर्ष नेत्रत्व के कहने पर आईं थी? इस सवाल के जवाब में धीरज शर्मा ने कहा कि सोनिया दूहन पार्टी की जिम्मेदार नेता हैं और हरियाणा से लेकर महाराष्ट्र तक राजनैतिक रूप से सक्रिय हैं. वह अपने फैसले खुद लेने में सक्षम हैं. वह यहां पर्यटक के तौर पर आईं थी, लेकिन उन्हें पुलिस और जांच एजेंसियों ने परेशान किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

लाइव टीवी

Trending news