लंबी लड़ाई के बाद जीतीं Uma Bharti ने एक महीने में लिया यू टर्न! CM शिवराज के लिए कहा 'सरकार के इरादे कर दिए स्पष्ट'
Advertisement

लंबी लड़ाई के बाद जीतीं Uma Bharti ने एक महीने में लिया यू टर्न! CM शिवराज के लिए कहा 'सरकार के इरादे कर दिए स्पष्ट'

uma bharti statement for new liquor policy: मध्य प्रदेश में लागू होने वाले नई शराब नीति की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ऐतिहासिक और क्रांतिकारी निर्णय बताया. उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री ने अपनी वचनबद्धता पूरी की, अब आपको अपना कर्तव्य पूरा करना है. 

फाइल फोटो

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश सरकार की नई शराब नीति (new liquor policy) की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (uma bharti) ने की जमकर तारीफ की. उन्होंने नई शराब नीति को ऐतिहासिक और क्रांतिकारी निर्णय बताया. भाजपा (bjp) की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (cm shivraj singh chouhan) चौहान का मध्य प्रदेश के सभी नागरिकों खासकर के महिलाओं की तरफ से किया अभिनंदन किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी वचनबद्धता पूरी की, अब आपको अपना कर्तव्य पूरा करना है.

जानिए क्या कहा उमा भारती ने!
उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि "मध्य प्रदेश मंत्रिपरिषद की कल सायंकाल हुई बैठक में हमारी सरकार के द्वारा घोषित की गई शराब नीति एक ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी निर्णय है. इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का मध्य प्रदेश के सभी नागरिकों खासकर के महिलाओं की तरफ से अभिनंदन."

इन शराब दुकानों की नहीं होगी नीलामी
शराब की दुकान के सामने बैठकर शराब पीने का पूर्णतया: निषेध है. पूरे प्रदेश के अहाते बंद करने का निर्णय एवं शराब पीकर वाहन चलाने पर सजा के प्रावधान इस नीति के वह विशेष अंग हैं, जो शराब नीति के लिए मध्य प्रदेश को मॉडल स्टेट बना रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा कि मुख्मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार के इरादे स्पष्ट कर दिए कि जनहित हमारे लिए सर्वोपरि है. इस शराब नीति का यह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण है कि जिन शराब की दुकानों के लिए भारी जन विरोध हुआ है उनकी नीलामी ही नहीं होगी. इसलिए जब नई शराब नीति का क्रियान्वयन होगा तो सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को तथा पुलिस एवं प्रशासन को बहुत सजग रहना होगा.

शराब नीति से संतोष
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने आगे लिखा कि मुख्यमंत्री जी ने अपनी वचनबद्धता पूरी की, अब आपको अपना कर्तव्य पूरा करना है. इस शराब नीति से मेरे बड़े भाई ने व्यक्तिगत तौर पर मुझे परम संतोष एवं गौरव प्रदान किया है. मुझे विश्वास है कि शिवराज जी द्वारा घोषित की गई नई शराब नीति अन्य राज्यों के लिए भी मॉडल नीति बन जाएगी. मध्य प्रदेश पहले से ही गौ वंश पर आधारित ऑर्गेनिक खेती में बहुत आगे बढ़ चुका है. अब "शराब छोड़ो दूध पियो" अभियान को हम और सशक्त करके सरकार का सहयोग करेंगे.

 

ये भी पढ़ेंः मृत नेता के सहारे MP कांग्रेस का Mission@2023! चुनाव की जिम्मेदारी दे बनाया मंडलम अध्यक्ष

Trending news