कोरोना की तीसरी लहर में ऑक्सीजन की नहीं होगी परेशानी, पहले ही सारी तैयारियां शुरू, विधायक ने की पहल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh910872

कोरोना की तीसरी लहर में ऑक्सीजन की नहीं होगी परेशानी, पहले ही सारी तैयारियां शुरू, विधायक ने की पहल

ऑक्सीजन प्लांट से मरिजों को अब ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा.

ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर प्लांट लगाया गया

रतलाम: बीते दिनों कोरोना काल में सबसे ज्यादा कमी ऑक्सीजन को लेकर देखने को मिली है. कई जगह पर ऑक्सिजन की कमी से मरिजों की जाने भी चली गई.
हालांकि अब कोरोना संक्रमण को लेकर हालात सामान्य है लेकिन अब तीसरी लहर से पहले सारी तैयारियां की जा रही है. जिसमे ऑक्सीजन को लेकर प्राथमिकता भी दी जा रही है.

ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर प्लांट लगाया
रतलाम शासकीय मेडिकल कॉलेज में सोमवार को ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर प्लांट लगाया गया. जिससे अब मेडिकल कॉलेज में ही ऑक्सीजन का निर्माण हो सकेगा. हालांकि यह प्लांट भी प्रतिदिन 2 टन ऑक्सीजन ही तैयार करेगा. जो केवल 150 मरिजों के लिए पर्याप्त रहेगी लेकिन सामान्य दिनों में भी ऑक्सीजन प्लांट से मरिजों को अब ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा.

CM ने किया शुभारंभ
सोमवार को शासकीय मेडिकल कोलेज में हुए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर प्लांट के शुभारंभ पर मंत्री जगदीश देवड़ा सांसद गुमान सिंह और विधायक चेतन कश्यप उपस्थित रहे. वहीं ऑक्सिजन प्लांट का वर्चुअल शुभारंभ भोपाल से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया है.

CM ने कहा
मुख्यममंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में बताया कि रतलाम में जिस तरह से मरिजों की संख्या बढ़ती जा रही थी. मेरी चिंता भी बढ़ती जा रही थी लेकिन रतलाम जिला प्रशासन ने इस स्थिति को कंट्रोल कर लिया. अब केवल 26 मरीज प्रतिदिन आ रहे है. बड़ी राहत मिली है लेकिन कोई कोताही नहीं बरतना है.

CM ने की तारीफ
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रतलाम शहर विधायक चेतन कश्यप के सेवा कार्य की सराहना की. कहा कि इस समय ऑक्सीजन प्लांट की बड़ी आवश्यकता की पूर्ति कर सराहनीय कार्य किया है.

विधायक ने दी सौगात
बता दे कि शासकीय मेडिकल कॉलेज में शुरू हुआ ऑक्सिजन प्लांट 1 करोड़ 2 लाख की राशि से लगाया गया है यह राशि रतलाम शहर विद्यायक चेतन काश्यप द्वारा की गयी है.

ये भी पढ़ें: एक हफ्ते से लापता पति को ढूंढने में नाकाम महिला, दर दर की ठोकरें खा रहा परिवार, पुलिस पर दबंगों से मिलीभगत का आरोप

WATCH LIVE TV

Trending news