IPL Auction 2024: आईपीएल ऑक्शन में खुली रतलाम के आशुतोष शर्मा की किस्मत, पंजाब किंग्स ने लाखों में खरीदा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2019641

IPL Auction 2024: आईपीएल ऑक्शन में खुली रतलाम के आशुतोष शर्मा की किस्मत, पंजाब किंग्स ने लाखों में खरीदा

IPL Auction 2024: 19 दिसंबर यानि की कल हुए आईपीएल ऑक्शन में रतलाम (Ratlam Cricket News)n जिले के आशुतोष शर्मा की किस्मत खुली है. बता दें कि आशुतोष को 20 लाख रुपए की कीमत के साथ पंजाब किंग्स ने अपनी टीम के साथ जोड़ा है.

 IPL Auction 2024: आईपीएल ऑक्शन में खुली रतलाम के आशुतोष शर्मा की किस्मत, पंजाब किंग्स ने लाखों में खरीदा

IPL Auction 2024: 19 दिसंबर यानि की कल IPL Auction 2024 आयोजित किया गया. इसमें सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टॅार्क बने, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रूपए की भारी कीमत के साथ अपनी टीम के साथ जोड़ा. इस बार का आईपीएल ऑक्शन मध्य प्रदेश (MP News) के रतलाम जिले के लिए भी काफी ज्यादा अहम रहा. क्योंकि यहां से उभरते हुए खिलाड़ी आशुतोष शर्मा (Ashutosh Sharma in Ratlam) को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपनी टीम के साथ जोड़ा है. बता दें कि उनकी बोली लगने के बाद घर और शहर में उत्साह का माहौल है. 

तोड़ा था रिकॅार्ड
आशुतोष शर्मा ने हाल में ही देश के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के रिकॅार्ड को तोड़ा था. बता दें कि रांची में आयोजित सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॅाफी में अरुणाचल प्रदेश की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया था. आशुतोष ने 12 गेदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली थी. जबकि युवराज सिंह ने 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था. 

आक्रामक रवैय्ये के हैं खिलाड़ी 
आशुतोष शर्मा टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में रहेंगे. हालांकि इनको लेकर कहा जाता है कि इनकी बल्लेबाजी काफी ज्यादा आक्रामक है. ये परिस्थितियों के हिसाब से लंबे- लंबे शॅाट खेलने में माहिर हैं. बता दें कि पांच साल की अवस्था से ही आशुतोष क्रिकेट खेल रहे हैं और 10 साल की उम्र से उन्होंने रेलवे के लिए क्रिकेट खेलना शुरु किया. कोच के मार्गदर्शन में और अपनी मेहनत के बदौलत आज आशुतोष ने ये मुकाम हासिल किया है. 

सबसे महंगे खिलाड़ी 
इस साल की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी बने. उन्हें  कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रूपए की भारी कीमत के साथ अपनी टीम के साथ जोड़ा है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. जबकि डेरिच मिचेल को 14 करोड़ रुपए में खरीदा है. भारत के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ रुपए के साथ पंजाब किंग्स ने खरीदा है. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को रॅायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 11.50 करोड़ रुपए में खरीदा है. जबकि आशुतोष को 20 लाख रुपए की कीमत के साथ पंजाब किंग्स ने अपनी टीम के साथ जोड़ा है.

Trending news