Ram Mandir: राममय हुआ सेंट्रल जेल, रामलला की भक्ति में डूबे मुस्लिम कैदी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2069468

Ram Mandir: राममय हुआ सेंट्रल जेल, रामलला की भक्ति में डूबे मुस्लिम कैदी

Gwalior News: ग्वालियर की सेंट्रल जेल में बंद लगभग 3 हजार से ज्यादा कैदी राम भक्ति में डूबे नजर आए. इनमें बहुत से कैदी मुस्लिम हैं, जो रोज सुबह राम नाम का जप करते हैं.

 

Ram Mandir: राममय हुआ सेंट्रल जेल, रामलला की भक्ति में डूबे मुस्लिम कैदी

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह है. ऐसे में मध्यप्रदेश के ग्वालियर की सेंट्रल जेल में बंद 3 हजार से ज्यादा कैदी भी राम की भक्ति में डूबे नजर आ रहे हैं. अंचल की सबसे बड़ी जेल में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है. इस राम मंदिर का उद्घाटन भी 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर के साथ ही होगा. कैदी प्रतिदिन राम नाम का जाप कर रहे हैं. मुस्लिम कैदी भी भगवान राम के प्रति अपनी आस्था प्रकट कर रहे हैं.

राम भक्ति में डूबे मुस्लिम कैदी
बता दें कि जेल में सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम कैदी हैं, जो रोज सुबह शाम जेल में राम धुन गाकर भगवान राम की आराधना कर रहे हैं. जेल के मुस्लिम कैदी धर्म की बेड़ियां तोड़कर राम भक्ति में इस कदर ली हो गए हैं, जैसे मानो इनका भगवान राम से पुनर्जन्म का कोई नाता रहा हो. जेल प्रबंधन भी मुस्लिम कैदियों की राम भक्ति देखकर बेहद आश्चर्यचकित है. जेल प्रबंधन के मुताबिक मुस्लिम कैदी एक तरफ पांच वक्त की नमाज अदा करते हैं, तो दूसरी तरफ रामायण का पाठ और राम धुन सुंदरकांड का भी पाठ करते नजर आते हैं. 

जेल में राम मंदिर
दरअसल, ग्वालियर सेंट्रल जेल में राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. खासबात ये है कि ग्वालियर सेंट्रल जेल में भी प्राण प्रतिष्ठा का दिन 22 जनवरी को ही चुना गया है.  इस राम मंदिर में जयपुर से मंगवाई गई भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. ग्वालियर के सेंट्रल जेल में पूरे विधि विधान के साथ भगवान राम का नवनिर्मित मंदिर कैदियों के लिए तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें: MP News: श्योपुर में बेखौफ रेत माफिया, चेकिंग के लिए पहुंची टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश

 

राम नाम का जाप
ग्वालियर केंद्रीय जेल में विभिन्न गंभीर और संगीन अपराधों में सजा काट रहे कैदी अपना पुराना बुरा समय भूलकर राम नाम का जाप कर अपनी जीवन की बची हुई जिंदगी को संवारने में जुटे हुए हैं. इतना ही नहीं कभी गंभीर अपराधों में लिप्त रहे कैदी भी भगवान राम की आराधना के लिए रोज सुबह शाम अपनी डायरी में सीताराम- सीताराम लिख रहे हैं. 

Trending news