MP News: एमपी में पुलिसकर्मियों के लिए अच्छी खबर, CM मोहन यादव ने जारी किया आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2012917

MP News: एमपी में पुलिसकर्मियों के लिए अच्छी खबर, CM मोहन यादव ने जारी किया आदेश

 Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शुक्रवार को मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक निर्देश दिए हैं.

MP News: एमपी में पुलिसकर्मियों के लिए अच्छी खबर, CM मोहन यादव ने जारी किया आदेश

Bhopal News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शुक्रवार को मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कई आवश्यक निर्देश दिए हैं.सीएम मोहन ने बैठक में पुलिसकर्मियों की दक्षता बढ़ाने के लिए मौजूदा संसाधनों में बेहतर कार्य के प्रयास करने के निर्देश दिए है. साथ ही अपराधों पर सख्ती से नियंत्रण, ओरछा, उज्जैन सहित सभी धार्मिक मेलों पर भीड़ नियंत्रण की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाना, जिला स्तर पर भी पुलिस बैंड हो.

15 दिन में होंगे ASI-SI स्तर के प्रमोशन
सीएम मोहन यादव ने निर्देश देते हुए कहा कि, एएसआई (ASI) से एसआई (SI) स्तर के प्रमोशन 15 दिन में होंगे. उन्होंने आगे कहा कि, पुलिस कर्मियों की आवास की समस्या का निराकरण हो और पुलिस थानों की सीमाओं के संबंध में युक्तियुक्त करण किया जाए. बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन ने पीएचक्यू की बैठक पुलिस से 25 साल का प्लान मांगा है. डीजीपी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से प्लान मांगा है.

मंत्री मंडल को लेकर सीएम ने कही ये बात
वहीं मंत्री मंडल को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा कि, एमपी के मंत्रिमंडल का निर्णय भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व तय करेगा.

MP में दिखने लगी सख्ती
मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री मनोज यादव ने सरकार के गठन के साथ ही धार्मिक स्थलों से शोर मचाने वाले लाउडस्पीकर पर सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. इसके बाद ग्वालियर जिले में पुलिस प्रशासन के आग्रह पर धर्म गुरुओं ने मंदिर और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाना शुरू कर दिए हैं. पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने धर्म गुरुओं की मीटिंग में धार्मिक स्थलों मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा और चर्च आदि से लाउडस्पीकर हटाने व विधिवत अनुमति लेकर ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग करने की सलाह दी थी.

यह भी पढ़ें: MP में दिखने लगी सख्ती, धर्म गुरुओं ने हटाना शुरू किए लाउडस्पीकर

 

दरअसल, सीएम डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को ही मंत्रालय स्थित मुख्यमंत्री कक्ष में विधिवत पूजा अर्चना कर कार्यभार संभाला. कार्यभार संभालते ही उन्होंने पहला आदेश मध्य प्रदेश के धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने पर रोक लगाई. 

रिपोर्ट- देवेश मिश्रा

 

Trending news