नक्सलियों का पीछा करते वक्त खाई में गिरा ASI शहीद, डिप्टी CM को बाइक से पहुंचाया था पालनार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2405264

नक्सलियों का पीछा करते वक्त खाई में गिरा ASI शहीद, डिप्टी CM को बाइक से पहुंचाया था पालनार

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले से दुखद खबर सामने आ रही है. यहां बुधवार रात नक्सलियों का पीछा करते वक्त एक ASI खाई में गिर गए. हादसे में उनकी मौत हो गई. इसके अलावा एक अन्य जवान घायल हो गया. 

नक्सलियों का पीछा करते वक्त खाई में गिरा ASI शहीद, डिप्टी CM को बाइक से पहुंचाया था पालनार

CG News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर से नक्सलियों से लड़ाई में  एक ASI शहीद हो गए. नक्सलियों का पीछा करते हुई दुर्घटना में ASI चरमरूराम तेलम की मौत हो गई. नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर गंगालूर से DRG टीम बेचापाल, मेटापाल इलाक़े के लिये कल रात रवाना हुई थी. अंधेरे में नक्सलियों का पीछा करने के दौरान ASI चमरूराम खाई में जा गिरे. उनकी छाती में कई गंभीर चोट आईं, जिससे बाद उनकी मौत हो गई. आज बीजापुर में गार्ड ऑफ ऑनर के बाद शव उनके गृहग्राम मोरमेड भेजा जाएगा.  यही वो ASI हैं, जिसकी बाइक में बैठकर डिप्टी CM गृह मंत्री विजय शर्मा पालनार पहुंचे थे.

इधर, नारायणपुर और कांकेर के जंगल में सीमावर्ती बूझमाड़ इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच सुबह से फायरिंग जारी है. मुठभेड़ में अब तक 3 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. सुरक्षाबलों ने नक्सलियों का चारों ओर से घेर कर रखा है. कुछ देर रुक-रुक कर फायरिंग जारी है. जानकारी के मुताबिक, सभी जवान सुरक्षित हैं. फिलहाल मुठभेड़ को लेकर अन्य जानकारी जवानों के लौटने के बाद ही आ पाएगी. फिलहाल जंगल में बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन जारी है. 

ये भी पढ़ें- प्राइमरी स्कूल के टीचरों के लिए बुरी खबर, जा सकती है कई शिक्षकों की नौकरी, देखें नया आदेश

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी 
सुरक्षाबलों को नुकसान पंहुचाने की नीयत से नक्सलियों के छुपा कर रखे भरमार बंदूक, पाईप बम, विस्फोटक सहित अन्य सामाग्री को बरामद किया गया. कोंटा एवं किस्टाराम एरिया कमेटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर सुरक्षा बलों की पार्टी विषेष नक्सली विरोधी अभियान हेतु रवाना हुए थे. नक्सली विरोधी अभियान के दौरान थाना चिंतागुफा के ग्राम पातादुलेड़ जंगल-पहाडी एवं थाना किस्टाराम के ग्राम छोटेकेड़वाल जंगल में नक्सली पुलिस पार्टी को देखकर छुपाकर कर रखे डम्प सामाग्री को छोड़कर भाग खड़े हुए. ऑपरेशन में जिला बल, 204, 206, 208 कोबरा वाहिनी एवं 02 री वाहिनी के जवान शामिल थे.  

ये भी पढ़ें- थाने में दादी-पोते की पिटाई, वीडियो से आया मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल, अब सामने आई पूरी सच्चाई

नक्सल इलाकों में लगाए  24 डीएसपी
छत्तीसगढ़ में प्रोबेशन पीरियड पर काम कर रहे 24 डीएसपी का तबादला किया गया है. सभी की पोस्टिंग नक्सलप्रभावित जिलों में की गई है. इससे पहले ये अधिकारी महासमुंद, मुंगेली जैसे इलाकों में प्रोबेशन पर काम कर रहे थे, लेकिन अब इन्हें नक्सल प्रभावित जैसे संवेदनशील इलाकों में काम करना होगा. राज्य सरकार ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है. 

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news