एमपी में बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश पर ब्रेक! यलो अलर्ट के साथ आंधी-तूफान की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2429175

एमपी में बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश पर ब्रेक! यलो अलर्ट के साथ आंधी-तूफान की संभावना

Today MP Weather Update: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश पर ब्रेक लग गया है. मौसम विभाग ने आज राज्य के ज्यादातर जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है और यलो अलर्ट जारी किया है.

एमपी में बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश पर ब्रेक! यलो अलर्ट के साथ आंधी-तूफान की संभावना

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. लोगों को तेज हवाओं और बिजली गिरने से बचने के लिए सतर्क रहने की सलाह दी गई है. मौसम के इस बदलाव का असर खेती-किसानी और दूसरे कामों पर भी पड़ सकता है. बता दें कि पिछले दो दिनों से प्रदेश में हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से कई लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

यह भी पढ़ें: आज अच्छा हो सकता है सिंह, मकर राशि वालों का दिन; ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल

यलो अलर्ट के साथ आंधी-तूफान की संभावना
प्रदेश में दो दिनों से जारी भारी बारिश थम गई है. मौसम विभाग ने आज आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है. भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दितिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनुपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, शिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर जिले में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें: हिंदी और हिंदुस्तान हमारा है... हिंदी दिवस पर सभी को भेजें ये खूबसूरत संदेश, लोग कहेंगे वाह!

एमपी में इस साल सामान्य से ज्यादा बारिश
मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है. राज्य के 282 बांधों में से 199 बांध 90 फीसदी से ज्यादा पानी से भर चुके हैं. लगातार बारिश के कारण कई जिलों में जलभराव हो गया है. प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है और बांधों से पानी छोड़ा जा रहा है. राजधानी भोपाल में आज भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में भी छुट्टियां घोषित कर दी हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news