छत्तीसगढ़ SI रिजल्ट पर बड़ी अपडेट; HC ने खारिज की परीक्षा रद्द करने की याचिका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2429515

छत्तीसगढ़ SI रिजल्ट पर बड़ी अपडेट; HC ने खारिज की परीक्षा रद्द करने की याचिका

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में  सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018 के रिजल्ट को जारी करने के लिए छात्र लगातार मांग कर रहे हैं. हाल में ही इन्होंने राजधानी रायपुर में मुंडन भी करवाया था. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि हाईकोर्ट ने परीक्षा रद्द करने की याचिका को खारिज कर दिया है.

छत्तीसगढ़ SI रिजल्ट पर बड़ी अपडेट; HC ने खारिज की परीक्षा रद्द करने की याचिका

Chhattisgarh SI Result 2018: छत्तीसगढ़ में सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि बिलासपुर होईकोर्ट डबल बेंच ने भर्ती रद्द करने की याचिका को खारिज कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि असफल होने वाले अभ्यर्थियों ने कोर्ट डबल बेंच में याचिका लगाई थी, डबल बेंच ने सिंगल बैंच के फैसले को वैसे ही रखा है, कोर्ट ने तजवीर सिंह सोढी बनाम स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर हवाला दिया है. 

छात्र कर रहे हैं आंदोलन 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि छत्तीसगढ़ में सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018 के रिजल्ट को जारी करने के लिए अभ्यर्थी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही साथ शासन से रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में अब याचिका के खारिज होने के बाद छात्रों में जल्द रिजल्ट जारी होने की उम्मीद जाग गई है. बता दें कि कोर्ट ने तजवीर सिंह सोढी बनाम स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर 2023 केस का हवाला देते हुए कहा कि असफल होने वाले अभ्यर्थी अब नहीं कर सकते क्वैस करने की अपील. बताया जा रहा है कि असफल होने वाले अभ्यर्थियों ने कोर्ट डबल बेंच में याचिका लगाई थी. 

साथ ही साथ जानकारी मिली है कि हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने SI भर्ती परीक्षा 2018 में चयनित अभ्यर्थियों को 90 दिनों में नियुक्ति पत्र जारी करने का आदेश दिया है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि रिजल्ट कब जारी होता है. 

ये भी पढ़ें: ट्रेन में गूंजी किलकारी! जन शताब्दी एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

कराया था मुंडन 
रायपुर में SI अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार जारी है. 12 सितंबर को कैंडिडेट्स मुंडन कराकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. हाल ही में SI कैंडिडेट्स ने पुलिस मुख्यालय का घेराव किया था. धरना स्थल पर कई अभ्यर्थियों का आमरण अनशन भी जारी है. कैंडिडेट्स जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं. मांग पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहने का दावा किया जा रहा है. बता दें कि ये छात्र लंबे समय से आंदोलन करके रिजल्ट की मांग कर रहे हैं. 

(बिलासपुर से शैलेंद्र सिंह ठाकुर की रिपोर्ट)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news