ट्रेन में गूंजी किलकारी! जन शताब्दी एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2429390

ट्रेन में गूंजी किलकारी! जन शताब्दी एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

Janjgir Champa News: छत्तीसगढ़ में एक महिला ने ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया. महिला जनशताब्दी ट्रेन से बिलासपुर से जांजगीर आ रही थी. डायल 112 की मदद से महिला और नवजात को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां दोनों स्वस्थ हैं.

ट्रेन में गूंजी किलकारी! जन शताब्दी एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक महिला ने ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया है. गनीमत यह रही कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. डायल 112 की मदद से महिला और बच्चे को जिला अस्पताल जांजगीर में भर्ती कराया गया. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. महिला जांजगीर-चांपा के जैजैपुर की रहने वाली है. यात्रा के दौरान हुई इस अनोखी घटना ने सभी को चौंका दिया.

यह भी पढ़ें: रायपुर में गोलियों का 'जखीरा': नाले के पास बच्चों को मिला AK-47 समेत बुलेट्स का भरमार

जन शताब्दी ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म
जनशताब्दी ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला ने नैला रेलवे स्टेशन के आउटर पर ट्रेन के अंदर ही नॉर्मल डिलवरी के जरिए बच्चे को जन्म दिया. घटना के तुरंत बाद महिला और नवजात को डायल 112 की मदद से जांजगीर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि महिला और उसका बच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं. बता दें कि महिला जनशताब्दी ट्रेन में बिलासपुर से जांजगीर आ रही थी. यात्रा के दौरान इस अनोखी घटना ने सभी को चौंका दिया.

मां और नवजात दोनों स्वस्थ
डिलीवरी के तुरंत बाद महिला और नवजात को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं. महिला जांजगीर-चांपा के जैजैपुर की रहने वाली है. यह घटना अपने आप में अनोखी है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है.

यह भी पढ़ें: साय सरकार का बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ में सीनियर रेजिडेंट-प्रोफेसरों की सैलरी में हुई बढ़ोतरी

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
बता दें कि इससे पहले भी कई बार ट्रेन में बच्चे के जन्म की घटना सामने आ चुकी है. कुछ दिन पहले ही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली से अकलतरा लौट रही गर्भवती महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया था. स्वास्थ्य टीम ने महिला और नवजात को सुरक्षित तरीके से बिलासपुर रेलवे अस्पताल पहुंचाया था जहां मां और नवजात दोनों स्वस्थ हैं.

रिपोर्ट- जितेन्द्र कंवर

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news