एमपी में लापता कर्मचारियों को खोजेगी सरकार; वित्त विभाग ने जारी किया निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2429415

एमपी में लापता कर्मचारियों को खोजेगी सरकार; वित्त विभाग ने जारी किया निर्देश

MP News: मध्य प्रदेश में 5 साल से लापता कर्मचारियों की तलाश करने का निर्देश जारी हुआ है, इन कर्मचारियों को विभाग के द्वारा "डाइस नान" घोषित किया जाएगा. 

एमपी में लापता कर्मचारियों को खोजेगी सरकार; वित्त विभाग ने जारी किया निर्देश

MP News: अक्सर देखा जाता है कि सरकारी नौकरी पाने के लिए लोग काफी ज्यादा जद्दोजहद करते हैं. दिन- रात मेहनत करने के बाद सरकारी कर्मचारी बनते हैं. हालांकि एमपी में सरकारी कर्मचारियों की तलाश होने जा रही है. 30 साल पुराने नियमों का हवाला देते हुए वित्त विभाग में सभी विभागों को निर्देश दिया है. बता दें कि 5 साल से विभाग को बिना जानकारी दिए लापता कर्मचारियों को विभाग "डाइस नान" घोषित करेगा. 

तलाश करेगा विभाग 
मध्य प्रदेश के सरकारी विभागों के गायब हुए कर्मचारियों की तलाश होने जा रही है. बता दें कि 5 साल से विभाग को बिना जानकारी दिए लापता कर्मचारियों को विभाग "डाइस नान" घोषित करेगा. साल 1994 में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया था कि राज्यपाल बिना किसी विशेष परिस्थिति के संबंधित व्यक्ति को 5 साल के लिए अवकाश स्वीकृत नहीं करते हैं. ऐसी स्थिति में संबंधित कर्मचारी को डाइस नान श्रेणी में शामिल करेगा. डाइस नॉन से जुड़े हुए संबंधित चरणों को विभागीय स्तर के साथ प्रशासकीय स्तर पर निपटने के लिए भी वित्त विभाग ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं.

अन्य खबर 
मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से झमाझम बारिश का कहर मच रहा है.  कई जिलों में हाहाकार भी मच गया है. इस बीच जिला प्रशासन ने दमोह और ग्वालियर में 14 सितंबर को स्कूल-आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने का आदेश जारी किया है. इन जिलों में अब 17 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. वहीं, जिन जिलों में शनिवार को छुट्टी नहीं है उन जिलों में 15 से 17 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. 

दमोह जिले में भारी बारिश और बाढ़ जैसे हालातों को देखते हुए जिला प्रशासन ने 14 सितंबर को स्कूल-आंगनबाड़ी बंद करने का आदेश जारी किया है. कलेक्टर सुधीर कोचर के निर्देश के बाद ये आदेश जारी किया गया है. बता दें कि जिले में पहले ही 11, 12 और 13 सितंबर को छुट्टी घोषित की गई थी. 

(भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट)

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news