MP में भारी बारिश के कारण इन जिलों में कल नहीं खुलेंगे स्कूल, 17 अगस्त तक रहेंगी छुट्टियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2429130

MP में भारी बारिश के कारण इन जिलों में कल नहीं खुलेंगे स्कूल, 17 अगस्त तक रहेंगी छुट्टियां

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए 14 सितंबर को भी कई जिलों में स्कूल-आंगनबाड़ी में छुट्टी का ऐलान किया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. 

mp weather news

Schools Will Remain Close On 14 Sept: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से झमाझम बारिश का कहर मच रहा है.  कई जिलों में हाहाकार भी मच गया है. इस बीच जिला प्रशासन ने दमोह और ग्वालियर में 14 सितंबर को स्कूल-आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने का आदेश जारी किया है. इन जिलों में अब 17 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. वहीं, जिन जिलों में शनिवार को छुट्टी नहीं है उन जिलों में 15 से 17 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. 

दमोह में 14 सितंबर को स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद
दमोह जिले में भारी बारिश और बाढ़ जैसे हालातों को देखते हुए जिला प्रशासन ने 14 सितंबर को स्कूल-आंगनबाड़ी बंद करने का आदेश जारी किया है. कलेक्टर सुधीर कोचर के निर्देश के बाद ये आदेश जारी किया गया है. बता दें कि जिले में पहले ही 11, 12 और 13 सितंबर को छुट्टी घोषित की गई थी. 

17 सितंबर तक छुट्टी
14 सितंबर को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. वहीं, 15 सितंबर को रविवार है. इसके बाद 16 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा की छुट्टी रहेगी. इसके बाद 17 सितंबर को अनंत चतुर्दशी की छुट्टी रहेगी. ऐसे में 14 से 17 सितंबर तक 4 दिनों की लगातार लंबी छुट्टी रहेगी. 

नहीं होगी जनसुनवाई 
17 सितंबर को अनंत चतुर्दशी की छुट्टी होने के कारण हर मंगलवार को सरकारी दफ्तरों में होने वाली जनसुनवाई नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें- 14 से 17 सितंबर तक लगातार छुट्टी घोषित, जानें क्या है कारण?

ग्वालियर-चंबल में बाढ़, 17 की मौत
ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बारिश ने रौद्र रूप ले लिया है. करीब 40 घंटों तक लगातार बारिश होने के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. बाढ़ के कारण क्षेत्र के करीब 105 गांव पूरी तरह डूब गए हैं. 80 से ज्यादा पुलि और पुलिया के ऊपर भी पानी भर गया है. अब तक क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 1500 से ज्यादा फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू किया गया. 

इनपुट- दमोह से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- MP में तेज बारिश का कहर, ग्वालियर-चंबल में बाढ़ से 17 लोगों की मौत, खाली हुए गांव के गांव

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news