Workship For New Year: नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी को चढ़ाएं ये चीजें, 2023 में नहीं होगी धन की कमी
Advertisement

Workship For New Year: नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी को चढ़ाएं ये चीजें, 2023 में नहीं होगी धन की कमी

Workship For New Year 2023: ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए आपको नए साल में मां की पूजा जरूर करनी चाहिए.इसलिए साल 2023 के पहले दिन आप मां लक्ष्मी को नीचे दी गई चीजों को अर्पित कर सकते हैं.

Workship For New Year 2023

Naye Saal Ke Pehli Din Maa Laxmi Ki Pooja Kaise Kren: दिवाली पर हम विशेष रूप से मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं.हालांकि अगर आप नए साल पर मां लक्ष्मी को कुछ चीजें अर्पित करते हैं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन-धान्य का आशीर्वाद देती हैं. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल में मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ खास उपाय अपनाए जा सकते हैं.नए साल में कुछ चीजें मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करने और भोग लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपको सुख-समृद्धि, तरक्की और सौभाग्य का आशीर्वाद देंगी. इसलिए नए साल के पहले दिन आप मां लक्ष्मी को नीचे दी गईं चीजें अर्पित करें.

स्वर्ण
मां लक्ष्मी को सोना स्वर्ण प्रिय है और इससे बने गहने भी मां लक्ष्मी को बेहद पसंद हैं इसलिए अगर आप मां लक्ष्मी को सोने से बनी कोई चीज अर्पित करते हैं। तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपको आशीर्वाद के रूप में धन और सोना प्रदान करेंगी. साथ ही आपके घर की सुख-संपत्ति में भी वृद्धि होगी.

नारियल 
हिंदू संस्कृति में नारियल को बहुत शुभ माना जाता है और किसी भी शुभ कार्य से पहले नारियल चढ़ाया जाता है.मां लक्ष्मी को भी नारियल बेहद पसंद है.इसलिए आप नए साल के दिन मां लक्ष्मी को नारियल का भोग लगा सकते हैं. इसके अलावा मिठाई का भी भोग लगाया जा सकता है.

मखाना
मखाना को शुद्ध और पवित्र माना जाता है. इसलिए नए साल के पहले दिन मां लक्ष्मी को मखाने का भोग जरूर लगाएं.साथ ही इसका भोग बच्चों में बांट दें.

कमल के फूल
आप तो जानते हैं कि कमल के फूल भी मां लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय हैं.इसलिए नववर्ष के दिन मां लक्ष्मी को कमल के फूल चढ़ाएं और बाद में उन्हें एक कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें.इससे धन में वृद्धि होगी.

गन्ना
मां लक्ष्मी को गन्ना अतिप्रिय है, इसलिए नए साल के दिन मां लक्ष्मी को गन्ना चढ़ाएं. बता दें कि मां लक्ष्मी को  खंडित वस्तु बिल्कुल भी पसंद नहीं होती हैं. इसलिए गन्ने को पत्ते के साथ अर्पण करें.

पान 
मां लक्ष्मी को पान भी अतिप्रिय है.इसलिए नए साल के दिन मां लक्ष्मी को पान भी चढ़ा सकते हैं. 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news