MP ने जीता दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट,ये मन्नत पूरी करने बाबा महाकाल के दरबार पहुंची टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1492574

MP ने जीता दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट,ये मन्नत पूरी करने बाबा महाकाल के दरबार पहुंची टीम

Ujjain Latest News: दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत के बाद मध्य प्रदेश की टीम के सभी खिलाड़ी बाबा महाकालेश्वर का धन्यवाद करने पहुंचे. सभी ने नंदी हॉल से बाबा को ट्रॉफी समर्पित की.

Ujjain Latest News

राहुल राठौड़/उज्जैन: प्रदेश की राजधानी भोपाल में हाल ही में आयोजित हुआ दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में मप्र का डंका बजा है और पूरी टीम जीत के बाद बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने महाकालेश्वर धाम पहुंची.टीम ने बाबा महाकाल को धन्यवाद दिया और ट्रॉफी बाबा को समर्पित की. महाकलेश्वर धाम के नंदी हॉल से बाबा को ट्रॉफी समर्पित कर पूजन अर्चन किया गया. इस दौरान कप्तान शैलेन्द्र यादव ने कहा कि 6 राज्यों की दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित हुई थी भोपाल में जिसमें मप्र ने आंध्रप्रदेश को हराया है.

टीम ने पूरी की ये मन्नत
दरअसल, कप्तान शैलेन्द्र यादव (Captain Shailendra Yadav) का यह भी कहना है कि प्रतियोगिता शुरू होने के पहले मध्य प्रदेश की टीम के खिलाड़ी बाबा महाकाल के मंदिर आए थे और प्रार्थना की थी कि यदि वे ट्रॉफी जीतते हैं तो सबसे पहले बाबा महाकाल को समर्पित करेंगे.राष्ट्रीय स्तर की इस दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता (Divyang Cricket Tournament) में मध्य प्रदेश ने आंध्र प्रदेश को हराकर फाइनल जीत लिया.जीत के बाद सभी खिलाड़ी महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे.

MP News: विक्रांत भूरिया ने दी अधिकारियों को थप्पड़ मारने की धमकी,बोले-50 से ज्यादा हैं FIR तो 2-3 और सही...

इस तरह का था टूर्नामेंट
यहां पर टीम ने बाबा महाकाल के द्वार पर माथा टेका और ट्रॉफी बाबा महाकाल को समर्पित की. बता दें कि इस टूर्नामेंट में आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड की टीमों ने हिस्सा लिया था. इस टूर्नामेंट में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट के नियमों का पालन किया गया था, जिसमें एकमात्र बदलाव यह था कि दिव्यांग खिलाड़ी व्हीलचेयर के माध्यम से खेल रहे थे.

जिसमें गुरुवार को उमंग व्हील चेयर क्रिकेट टूर्नामेंट में भोपाल के ओल्ड कैंपियन ग्राउंड में मध्यप्रदेश एवेंजर्स की टीम ने ट्रॉफी जीती.बता दें कि पहली पारी में आंध्र प्रदेश ने  एक विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाए थे. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर जीत दर्ज की.

Trending news