MP News: ओरछा की खूबसूरती की फिल्मी दुनिया हुई दीवानी, इन फिल्मों और वेब सीरीज की हो रही शूटिंग
Advertisement

MP News: ओरछा की खूबसूरती की फिल्मी दुनिया हुई दीवानी, इन फिल्मों और वेब सीरीज की हो रही शूटिंग

MP News: मध्यप्रदेश काफी सुंदर जगह है. यहां लोग दूर-दूर से घूमने के लिए आते हैं. एमपी में आपको ऐसे कई जगह देखने को मिल जाएंगे जहां फिल्मों की शूटिंग की जाती है. आइए जानते हैं उनके बारे में.

 

MP News: ओरछा की खूबसूरती की फिल्मी दुनिया हुई दीवानी, इन फिल्मों और वेब सीरीज की हो रही शूटिंग

सत्येंद्र परमार/निवाड़ी: समाजिक मुद्दों पर आधारित वैर शोधन नाम की एक वेब सीरिज की शूटिंग का मुहूर्त आज निवाड़ी जिले की पर्यटन व धार्मिक नगरी ओरछा में हुआ. फिल्मों और वेब सीरिज की शूटिंग के लिए ओरछा काफी बेस्ट जगह है.  प्रोड्यूसर डायरेक्टर को यहां की प्राकृतिक वादियां और नजारे इतने भाते है कि वो मुम्बई से यहां पर फिल्म व वेब सीरिज की शूटिंग करने ओरछा आते हैं. पर्यटन नगरी ओरछा में इससे पहले भी कई बड़े-बड़े कलाकार यहां पर फिल्मों और वेब सीरिज की शूटिंग करने आ चुके हैं.

वेब सीरीज वैर शोधन की शूटिंग का हुआ मुहूर्त
प्रकृति की गोद में बसे ओरछा में कई ऐतिहासिक और पुरातत्व धरोहरें है, जिनके आसपास शूटिंग की जाती है. दर्शकों को इन नजारों को देखकर अच्छा लगता है. प्रोड्यूसर विनीत यादव ने बताया कि, जी मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी वैर शोधन नाम की एक वेब सीरीज की शूटिंग का मुहूर्त आज ओरछा में किया है. वैर शोधन का मतलब बुराई को खत्म करना है. पयर्टन को बढ़ावा देने और यहां पर कई लोकेशन है जो शूटिंग के हिसाब से उपयुक्त है. इसी उद्देश्य से हमने रामराजा सरकार का आर्शीवाद लेकर ओरछा से वेब सीरीज की शुरुआत की है.

यह भी पढ़ें: MP के अयोध्या में मलबे के ढेर में मिली 500 साल पुरानी 22 संरचनाएं, दिखे कई मंदिरों के अवशेष

 

इसलिए प्रसिद्ध है ओरछा
बता दें कि मध्य प्रदेश की अयोध्या कहे जाने वाली निवाड़ी जिले की धार्मिक नगरी ओरछा की स्थापना 15वीं सदी में बुन्देला राजा रूद्र प्रताप सिंह ने की थी. ओरछा अपने राजा महल, रामराजा मंदिर, शीश महल, जहांगीर महल आदि के लिए प्रसिद्ध है. बुन्देला शासकों के दौरान ही ओरछा में बुन्देली स्थापत्य कला का विकास हुआ है. ओरछा में बुन्देली स्थापत्य के उदाहरण स्पष्ट तौर पर देखे जा सकते हैं. जिसमें यहां की इमारतें, मंदिर, महल, बगीचे आदि शामिल हैं. इनमें राजपूत और मुगल स्थापत्य का मिश्रण भी देखने को मिलता है. 500 साल पहले भी 15वीं शताब्दी में ओरछा सबसे विकसित रियासतों में शामिल हुआ करता था. 

Trending news