MP के मुख्यमंत्री पद की दौड़ को लेकर उमा भारती का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
Advertisement

MP के मुख्यमंत्री पद की दौड़ को लेकर उमा भारती का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

रायसेन पहुंची मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने आज एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. इसके अलावा उन्होंने पीएफआई पर हुई कार्रवाई को लेकर शिवराज सरकार की तारीफ की. 

MP के मुख्यमंत्री पद की दौड़ को लेकर उमा भारती का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

राजकिशोर सोनी/रायसेन। मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है. बीजेपी भी पूरी तरह से चुनाव के लिए एक्टिव नजर आ रही है. पार्टी के सभी नेता अलर्ट हैं. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती है. उनका यही अंदाज आज एक बार फिर देखने को मिला, रायसेन पहुंची उमा भारती ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान दिया. जिसकी चर्चा प्रदेश किया सियासी गलियारों में शुरू हो गई है. 

मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं हूं: उमा भारती 
दरअसल, रायसेन पहुंची उमा भारती से जब मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने खुद को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया. उन्होंने CM बनने के कयासों पर तल्ख लहजे में जवाब देते हुए कहा कि जो लोग यह सोचते हैं कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगी वह छोटे दिमाग के लोग हैं, उमा भारती ने कहा कि वह केवल पार्टी के लिए काम करती है. पार्टी जो भी आदेश देती है वह उस पर काम करती हैं.''

प्रदेश में बीजेपी की सरकार बननी चाहिए 
उमा भारती ने कहा कि ''वह कभी भी मुख्यमंत्री की रेस में नहीं रही, मेने उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बनने का भी मना कर दिया था, मेरा मुख्यमंत्री बनना या न बनने की बात नहीं है प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना चाहिए. इसलिए प्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार बनी. इसलिए प्रदेश में बीजेपी की सरकार बननी चाहिए.'' 

वही PFI पर हुई कार्रवाई को लेकर उमा भारती ने कहा कि ''मध्य प्रदेश में सिमी (SIMI) के ही लोग पीएफआई (PFI) में शामिल हैं. मुझे लगता है कि सिमी के लोगों पर जो कार्रवाई हमारी सरकार ने की थी उसका लगभग पूरे देश में प्रचार हुआ था, सिमी के ज्यादातर कार्यकर्ताओं को पकड़ा गया, बाद में कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों की मौतें भी हुईं. हमारी सरकार पूर्ण रूप से सक्षम है और सरकार अच्छी कार्रवाई भी कर रही है.'' बता दें कि उमा भारती रायसेन में आयोजित में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थी. 

बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं, पार्टी लगातार चुनावी तैयारियों में जुटी है. उमा भारती भी पिछले लंबे समय से मध्य प्रदेश की राजनीति में सक्रिए नजर आ रही हैं.

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बड़ा उलटफेर, BJP को मिली बड़ी जीत 

Trending news