उज्जैन में भू माफिया पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चलेगा मामा का बुलडोजर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1353583

उज्जैन में भू माफिया पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चलेगा मामा का बुलडोजर

उज्जैन के बड़गर तहसील में भू माफिया राजेन्द्र जैन द्वारा अवैध रूप से करोड़ों का शॉपिगं काम्पलेक्स बनवाया जा रहा था. साथ ही एक कालोनी भी अवैध रूप से बनवाई गई थी. एसडीएम ने भू माफिया को तीन दिन में निर्माणाधीन शॉपिंग कामप्लेक्स को गिराने की नोटिस दी है.

 उज्जैन में भू माफिया पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर चलेगा मामा का बुलडोजर

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: अभी कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के नोएडा में ट्वीन टावर गिराने की कार्रवाई को सबने देखा, जिसमें सबको समझ आया कि नियमों का पालन अगर ना किया जाए तो इमारत कितनी भी बुलंद क्यों ना हो धूल में मिला दी जाएगी. ऐसी ही एक कार्रवाई अब उज्जैन जिले के बड़नगर तहसील क्षेत्र अंतर्गत भू माफिया के विरुद्ध देखी जाएगी जिसकी तैयारी जिला प्रशासन द्वारा एसडीएम की देख रेख में पूरी कर ली गई है. 

अवैध रूप से कराया जा रहा था शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण
दरअसल बड़गर में भू माफिया राजेन्द्र जैन दंगवाड़ा पर गंभीर आरोप है कि उसने एक बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण बिना अनुमति के अवैध रूप से करवा लिया और एक कॉलोनी भी उसने अवैध रूप से क्षेत्र में काटी है. (दोनो की ही कीमत करोड़ो में है) एसडीएम निधि सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि जिला कलेक्टर के निर्देश के बाद मेरे द्वारा बिल्डिंग को ध्वस्त करने व अवैध रूप से काटी गई कॉलोनी को सीज करने की करवाई के आदेश दिए गए है, 3 दिन का नोटिस पीरियड पूरा होते ही कार्रवाई कर शासन द्वारा शासकीय जमीन पर कब्जा कर लिया जाएगा.

भू माफिया पर पहले भी हो चुकी है कार्रवाई
बता दें कि जिले की बड़नगर तहसील में ये भूमाफिया है, जिसका पूरा नाम राजेन्द्र जैन दंगवाड़ा है राजेन्द्र एक बड़ा व्यापारी है, जिसकी निर्माणाधिन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स वाली बिल्डिंग तहसील क्षेत्र के व्यास नगर के कार्नर पर है. वहीं राजेन्द्र द्वारा काटी गई अवैध कॉलोनी बड़नगर बदनावर मार्ग पर आदिनाथ कॉलोनी के नाम से है, जिसे 6 बिंदुओं पर अवैध घोषित किया गया है, ये कोई पहली कार्रवाई नहीं है सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजेन्द्र जैन के यहां पेट्रोल पंप पर पूर्व में करवाई हो चुकी है. राजेन्द्र पर कलाबाजरी के आरोप भी लग चुके है व राजेन्द्र की कई प्रोपेर्टी है जिसकी जांच की मांग हमेशा से उठती आई है.

3 दिन का नोटिस
एसडीएम निधि सिंह ने बताया कि माफिया को 3 दिन का समय निर्माणधीन बिल्डिंग को हटाने का दिया गया है, जिसके बाद करवाई प्रशासन द्वारा की जाएगी. साथ ही बिल्डिंग में किसी भी प्रकार के कार्य होने पर रोक लगाई है और खरीद बिक्री पर भी रोक है. 

ये भी पढ़ेंः MP POLITICS: चंबल में चुनावी बिगुल; गड़करी की सौगातों के बीच सिंधिया में मंच से रखी ये मांग

Trending news