Tone Totke: एक चुटकी चावल में चमक जाएगी किस्मत, आज ही कर लें ये चमत्कारी उपाय
Advertisement

Tone Totke: एक चुटकी चावल में चमक जाएगी किस्मत, आज ही कर लें ये चमत्कारी उपाय

chawal ke totke: यदि आप आर्थिक तंगी, पितृ दोष अथवा पारिवारिक कलह से परेशान हैं तो आज हम आपको चावल (अक्षत) के कुछ ऐसे सिद्ध उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपको इन सभी समस्याओं से झट से मुक्ति मिल जाएगी.

Tone Totke: एक चुटकी चावल में चमक जाएगी किस्मत, आज ही कर लें ये चमत्कारी उपाय

chawal ke jyotish upay: ज्योतिष शास्त्र (astrology) में चावल का विशेष महत्व है और इसे पूजा पाठ में विशेष रुप से शामिल किया जाता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए चावल के टोटके (chawal ke totke) बहुत लाभदायक है. इन चावलों को पूजा पाठ में भी शामिल किया जाता है और इनसे तंत्र-मंत्र भी किया जाता है. पूजा पाठ में उपयोग होने वाले चावल को अक्षत के नाम से भी जानते हैं, जिसका अर्थ अखंडित होना है. जीवन में यदि आप किसी समस्या से परेशान हैं तो आप पूजा-पाठ के दौरान चावल के इस उपाय (totake) को करके अपनी समस्या दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

चावल के चमत्कारी टोटके

  • घर में आर्थिक तंगी के कारण कलह उत्पन्न हो रही है तो शुक्रवार के दिन घर की किसी महिला से अन्य किसी महिला को चावल दान करवाएं. ऐसा करना शुभ माना जाता है और इससे घर में सुख-समृद्धि आती है.
  • चंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार के दिन पीले चावल की खीर बना कर भोग लगाएं. इससे घर में धन संबंधि समस्याएं दूर होती है. 
  • यदि आप पृति दोष से पीड़ित हैं तो मंगलवार के दिन पके हुए चावल और कढ़ी का भंडारा करवाएं. ऐसा करने से पितृ दोष दूर होता है. 
  • मंगलवार के दिन हल्दी के साथ चावल मिलाकर सूर्य देव को समर्पित करें. ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की कमजोर स्थिति मजबूत होती है.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips For Home: घर के वास्तु दोष से हो गए हैं परेशान, इन आसान उपायों से मिलेगा छुटकारा

  • रोजाना सुबह किसी तलाब या सरोवर में जहां मछलियां हो एक मुट्ठी चावल बहा दें और ईष्ट देव को याद करते हुए प्रार्थना करें. इससे धन की प्राप्ती होती है. 
  • लाल कपड़े में सात साबूत चावल के दाने बांधकर अपने पर्स में रखना चाहिए. इससे आपके पास धन की कमी नहीं रहेगी और धन ठहरने लगेगा. 
  • ज्योतिषशास्त्र के अनुसार रोजाना चावल के चार साबूत दाने शिवलिंग पर चढाएं. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते है और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते है.
  • महीने की प्रत्येक चतुर्थी को चावल के 4 दाने अपने ईश्वर को चढ़ाएं. ऐसा करने से जीवन की सभी बाधाएं दूर होती है. ध्यान रहें चावल खंडित न हो. बता दें कि पूजा पाठ के दौरान कभी भी अखंडित चावल का ही प्रयोग करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab Ke Totake: लाल किताब के ये अचूक उपाय! खोल देगी बंद किस्मत का ताला, मिलेगा बंपर फायदा

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news