Swapna Shastra: सपने में इन चीजों का दिखना होता बहुत शुभ, जानिए क्या देते हैं संकेत
Advertisement

Swapna Shastra: सपने में इन चीजों का दिखना होता बहुत शुभ, जानिए क्या देते हैं संकेत

sapne ka matlab: आज हम आपको स्वपन शास्त्र के अनुसार रात को दिखने वाले ऐसे सपने के बारे में बता रहे हैं, जो यदि आपके भी सपने में आ रहे हैं, तो इसका मतलब है आपकी किस्मत बहुत जल्द चमकने वाली है. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में...

Swapna Shastra: सपने में इन चीजों का दिखना होता बहुत शुभ, जानिए क्या देते हैं संकेत

Auspicious Dreams: रात को सोते समय सपनों का आना आम बात है. कुछ सपने हमें याद रहते हैं. जबकि कुछ सपने भूल भी जाते हैं. स्वपन शास्त्र (Swapna Shastra) की मानें तो इन सपनों का हमारे भविष्य (future) से खास संबंध होता है. कुछ सपनों का मतलब खराब तो कुछ का मतलब बहुत अच्छा (good dreams) होता है. स्वपन शास्त्र में कुछ ऐसी चीजें बताई गई है, जिसे सपने में देखना बहुत शुभ होता है. ऐसी मान्यता कि ऐसे सपने देखने का मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी मेहरबान हैं और आपकी किस्मत बहुत जल्द चमकने वाली है.  

शिवलिंग पर दूध से अभिषेक करना
स्वपन शास्त्र के अनुसार यदि आप खुद को सपने में भगवान शंकर के मंदिर में दूध या जल से अभिषक करते हुए देख रहे हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर भगवान शंकर प्रसन्न हैं और आप बहतु जल्द कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले हैं. 

माथे पर मोरपंख देखना
स्वपन शास्त्र के अनुसार यदि आप खुद के माथे पर मोरपंख लगा हुआ देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप बहुत जल्द आर्थिक रूप से संपन्न होने वाले हैं. यदि आपको ऐसे स्वपन दिखाई दें तो अगले दिन भगवान कृष्ण को मोर का पंख अर्पित करें.

सपने में गाय देखना
स्वपन्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में अपनी तरफ गाय को आते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हैं और बहुत जल्द आपको धन की प्राप्ति होने वाली है. 

भूरे रंग का सांप देखना
स्वपन्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में भूरे रंग का सांप देखते हैं तो ऐसा सपना बहुत शुभ होता है. ऐसे सपनों का मतलब कि बहुत जल्द आपको कोई गुड न्यूज मिलने वाली है.

लड़की या महिला को देखना
स्वपन्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में किसी सुंदर स्त्री या महिला को देखते हैं तो ऐसे सपने बहुत सौभाग्यशाली मानें जाते हैं. ऐसे सपनों का मतलब है कि आपके करियर में बड़ा बदलाव होने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः Vastu Upay For Money: आज ही करें वास्तु के ये चमत्कारी उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news