Strawberries In Salt Water: स्ट्रॉबेरी को नमक-पानी में डालने से क्यों मिल सकता है डबल बेनिफिट? जानिए कारण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1205030

Strawberries In Salt Water: स्ट्रॉबेरी को नमक-पानी में डालने से क्यों मिल सकता है डबल बेनिफिट? जानिए कारण

Strawberries In Salt Water: जहां तक स्ट्रॉबेरी की बात है तो उसकी सफाई करना ज्यादा जिम्मेदारी वाला काम होता क्योंकि इसे अंदर से भी साफ करना बहुत जरूरी होता है.

फाइल फोटो

Strawberries In Salt Water: गर्मी के मौसम में स्ट्रॉबेरी का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है और स्‍वाद में भी यह बहुत स्वादिष्ट होता है. वहीं गर्मी के मौसम में स्ट्रॉबेरी जूस का स्वाद भी बहुत अच्छा लगता है. किसी के भी शरीर के लिए इसके कई फायदे हैं. ज़ी मीडिया आपको कई बार स्ट्रॉबेरी और इसके जूस के फायदे बता चुका है. आज हम आपको एक ऐसी तरकीब बताते हैं. जिससे आपको स्ट्रॉबेरी के दुगने फायदे मिलेंगे. बता दें कि आपने सोशल मीडिया में देखा होगा कि कई लोग खारे पानी के कंटेनर में स्ट्रॉबेरी डालते हैं. अगर आपके मन ये सवाल हैं कि इसका रीजन क्या है, क्या ये बहुत फायदेमंद है, तो आइए हम आपको इन सवालों के जवाब के बारे में बताते हैं. 

Aluminum Foil: इसलिए आपको अपने चेहरे पर एल्युमिनियम फॉयल की स्ट्रिप्स लगानी चाहिए

स्ट्रॉबेरी को नमक-पानी में डालने से क्‍या होगा
बहुत से लोग फल खाने से पहले फलों को पानी में डालते हैं. जब फल पानी में भीग जाते हैं. उसके बाद ही वो फलों का सेवन करते हैं. जहां तक स्ट्रॉबेरी की बात है तो उसकी सफाई करना ज्यादा जिम्मेदारी वाला काम होता क्योंकि इसे अंदर से भी साफ करना बहुत जरूरी होता है. फल के अंदर जो कीड़े होते हैं उन्हें खत्म करने के लिए आपको एक बर्तन में पानी लेना है और उसमें थोड़ा सा नमक मिलाना है. इसके बाद जैसे ही नमक घुल जाएगा. 
इस पानी में स्ट्रॉबेरी डालें. इसके बाद फल को पूरी तरह से पानी में डुबें दें. फिर आपको थोड़ा इंतजार करना होगा. बता दें कि इस प्रक्रिया में कम से कम आधा घंटा का समय लगेगा. जैसे ही प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, स्ट्रॉबेरी के अंदर के सभी कीटाणु मर जाएंगे और आपका फल बहुत स्‍वस्‍थ हो जाएगा है. इसे खाने से आपके शरीर को और ज्‍यादा फायदे मिलेंगे. 

बता दें कि इस तरह के एक्सपेरिमेंट करने के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं और इसके फायदे हमने सोशल मीडिया के आधार पर ही बताए हैं. इसलिए अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो पहले डॉक्टर से सलाह लें. Zee Media पूरी तरह से इसकी पुष्टि नहीं करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news