Satish Kaushik Death: नहीं रहे मशहूर एक्टर सतीश कौशिक, बेटे की मौत से टूटे फिर 56 की उम्र में बने थे पिता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1601477

Satish Kaushik Death: नहीं रहे मशहूर एक्टर सतीश कौशिक, बेटे की मौत से टूटे फिर 56 की उम्र में बने थे पिता

Satish Kaushik Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री (bollywood) के जानें माने अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का निधन हो गया है. उन्होंने 66 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा. उनके मित्र अनुपम खेर (Anupam Kher) ने ट्वीट करते हुए उन्हें भावुक श्रद्धांजलि (Emotional Tribute) दी है.

Satish Kaushik Death: नहीं रहे मशहूर एक्टर सतीश कौशिक, बेटे की मौत से टूटे फिर 56 की उम्र में बने थे पिता

Satish Kaushik Story: फिल्म जगत से बेहद बुरी खबर सामने आई है. दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक अब नहीं रहे. इस बात की पुष्टि खुद अनुपम खेर ने की है. सतीश कौशिक का गुरुवार तड़के निधन हो गया. उन्होंने 67 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. इस खबर से बॉलीबुड (bollywood) ही नहीं फिल्म पसंद आम लोगों में भी काफी दुख है. क्योंकि उन्हें हर उम्र वर्ग के लोग काफी पसंद करते थे.

अनुपम खेर ने किया ट्वीट
सतीश कौशिक के करीबी दोस्त अनुपम खेर ने अपने दोस्त को श्रद्धांजलि ही है. उन्होंने निधन की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, जिसमें लिखा 'जानता हूं मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है! पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था. 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम । सतीश, तुम्हारे बिना जिंदगी फिर कभी पहले जैसी नहीं रहेगी।ओम् शांति!'

बेटे की मौत से टूटे, 56 में फिर बने पिता
अपने अभिनय से लोगों को गुदगुदाने के बाद सिनेमा का एक जाना माना चेहरा एक वक्त पर टूट गया था. शादी के कुछ समय बाद ही उन पर दुख का पहाड़ टूट गया था. सबको हंसाने वाले सतीश की निजी जिंदगी में मातम सा छा गया था. उनके बेटे ने 2 साल की उम्र में ही दुनिया छोड़ दी थी. फिर शादी के 16 साल बाद 56 की उम्र में सतीश कौशिक के घर में एक बार फिर से खुशियां लौटीं और उनकी बेटी वंशिका का जन्म हुआ. यहां से सतीश के जीवन में खुशियं लौट आई थी.

 

ऐसा था मनोरंजन की दुनिया तक का सफर
सतीश का जन्म 1956 में हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई दिल्ली से पूरी की. इसके बाद उन्होंने किरोड़ीमल कॉलेज में दाखिला लिया जहां से उन्होंने ग्रेजुएशन पूरा किया. इसके बाद उनके अभिनय का सफर शुरू होता है. उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में एडमिशन ले लिया और पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई के लिए निकल पड़े. 1983 में बॉलीवुड में कदम रखने के बाद वो अपनी आखिरी सांस तक लोगों को हंसाते रहे.

Trending news