खुशखबरी ! CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा, एमपी में 15 अगस्त तक होगी 1 लाख पदों पर भर्ती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1689639

खुशखबरी ! CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा, एमपी में 15 अगस्त तक होगी 1 लाख पदों पर भर्ती

इस साल के अंत में चुनाव होने है. ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग को साधने में लगे हुए, वो कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते है. इसी बीच शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा दांव खेला है. उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में बैकलॉग सहित 1 लाख सरकारी नौकरियों की भर्ती होगी.

खुशखबरी ! CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा, एमपी में 15 अगस्त तक होगी 1 लाख पदों पर भर्ती

प्रमोद शर्मा/भोपाल: इस साल के अंत में चुनाव होने है. ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग को साधने में लगे हुए, वो कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते है. इसी बीच शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा दांव खेला है. उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में बैकलॉग सहित 1 लाख सरकारी नौकरियों की भर्ती होगी. उन्होंने ऐलान किया कि ये भर्तियां 15 अगस्त तक पूरी कर दी जाएगी. 

दरअसल सीएम शिवराज एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. जहां उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि इस भर्ती को पूरा करने के बाद और भी सरकारी नौकरियो की भर्ती निकालेंगे. इसके अलावा जून के महीने में कौशल विकास के तहत बेरोजगार काम सीखेंगे , उनको हर महीने 8 हजार रुपये दिए जाएंगे.

कई विभागों में हैं रिक्त पद 
बता दें कि मध्य प्रदेश के कई विभागों में बड़ी संख्या में रिक्त पद हैं. ऐसे में अब इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू करने की तरफ कदम बढ़ा दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि राजस्व, लोकनिर्माण, कृषि, स्वास्थ्य, पीएचई सहित कई बड़े विभागों में भर्तियां होंगी. जिसका फायदा प्रदेश के लोगों को मिलेगा. 

अगले महीने लॉन्च होगी कौशल कमाई योजना
गौरतलब है कि चुनावी साल में सीएम चौहान ने युवाओं को साधने के लिए मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना (mukhyamantri kaushal vikas yojana) का ऐलान किया है. इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा. लर्न एंड अर्न के सिद्धांत पर आधारित इस योजना में 8000 रुपये महीना दिया जाएगा.

1 जून से रजिस्ट्रेशन, 1 जुलाई से पैसा
सीएम शिवराज ने कहा कि मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना के तहत हम लर्न एंड अर्न के तहत कम से कम 8000 रुपये महीना देंगे. 1 जून से इसका (yuvaportal.mp.gov.in) पर रजिस्ट्रेशन होगा और 1 जुलाई से पैसा मिलना शूरू हो जाएगा.  इसके तहत 15 से 29 साल  के युवा पात्र होंगे.

Trending news