रतलाम निकाय चुनाव में उम्मीदवारों का हुजूम, प्रत्याशी चयन में कांग्रेस के 4 गुना तो भाजपा में 5 गुना आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1209619

रतलाम निकाय चुनाव में उम्मीदवारों का हुजूम, प्रत्याशी चयन में कांग्रेस के 4 गुना तो भाजपा में 5 गुना आवेदन

निकाय चुनाव को लेकर रतलाम में उम्मीदवारी की होड़ मची है. दोनों प्रमुख पार्टी में सीटों से 4 गुना से 5 गुना ज्यादा नाम अब तक पहुंचे है. 

सांकेतिक फोटो

रतलाम: निकाय चुनाव को लेकर रतलाम में उम्मीदवारी की होड़ मची है. दोनों प्रमुख पार्टी में सीटों से 4 गुना से 5 गुना ज्यादा नाम अब तक पहुंचे है. हालांकि भाजपा में कांग्रेस से ज्यादा उम्मीदवारी के लिए आवेदन आये है. 11 जून तक दोनों ही पार्टी सम्भवतः अपने-अपने उम्मीदवार घोषित कर सकती है. 18 जून नामांकन की अंतिम तिथि है, ऐसे में अब प्रत्याशियों के नाम जल्द फाइनल करना भी जरूरी है. लेकिन दोनों ही पार्टी में उम्मीदवारी को लेकर आये आवेदनों की बड़ी संख्या ने अपनी अपनी पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ा दी है.

Uttarakhand Bus Accident: बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उत्तराखंड के लिए रवाना, बस हादसे में हुई 26 लोगों की मौत

दरअसल कांग्रेस में अब तक 49 वार्डों के लिए 180 से ज्यादा उम्मीदवारी के लिए आवेदन आ चुके हैं. वहीं महापौर के लिए भी 6 नाम सामने आये है. इस बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला कांग्रेस को हर सीट पर एक एक नाम ही तय कर भोपाल भेजना है, लेकिन जिला कांग्रेस कोर कमेटी के लिए इतने दावेदारों में से हर सीट पर 1 नाम तय करना फ़ज़ीहत हो रहा है. 

7 जून तक तय होगा नाम
शहर कोंग्रेस अध्यक्ष महेंद्र कटारिया ने बताया कि 7 जून को हमारी जिला कोर कमेटी बैठक में प्रत्याशी के नाम तय होंगे और संभागीय बैठक में लिस्ट फाइनल होगी. लेकिन फिलहाल कुछ वार्डो में 1 ही नाम तय करना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में कुछ वार्डों के लिए हमें पैनल भी भेजना होंगे. महापौर के लिए भोपाल से नाम तय होगा.

49 वार्डों के लिए 250 आवेदन
इधर भाजपा में भी उम्मीदवारी के लिए जिले कार्यालय में आवेदनों की भरमार आ गयी है. 49 वार्डों के लिए 250 आवेदन पहुंच गए है. वहीं महापौर के लिए 7 आवेदन है. भाजपा जिला कार्यालय मंत्री मनोज शर्मा ने बताया कि जिला बैठक में इन सभी उम्मीदवारों के पैनल तैयार कर संभागीय बैठक में रखे जाएंगे और संभागीय बैठक में नाम तय होंगे. महापौर के लिए भोपाल से प्रत्याशी तय होगा.

कौन थे छत्तीसगढ़ में शहीद होने वाले बांदा के विकास कुमार, जिन्हें मरणोपरांत मिला शौर्य चक्र

दोनों पार्टियों से बड़ी संख्या में नाम आए
अब प्रत्याशी घोषित होने के साथ नाराजगियों की संभावना भी बन सकती है. दरअसल दोनों ही पार्टियों में उम्मीदवारों की लिस्ट में बड़ी संख्या में नाम सामने आये है. अब जब पार्टियां अपने उम्मीदवार घोषित करेगी. तब लिस्ट से बाहर होने वालों कि बड़ी तादात होगी. ऐसे में देखना यह होगा कि दोनों पार्टियां अपने-अपने पार्टी में नाराजगी को किस हद तक नियंत्रण में रख पाती है या फिर परेशानियां झेलना पड़ सकती है.

Trending news