PM Modi Ujjain: प्रधानमंत्री 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे, ऐसी रहेगी पूरी व्यवस्था
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1388552

PM Modi Ujjain: प्रधानमंत्री 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे, ऐसी रहेगी पूरी व्यवस्था

पीएम नरेंद्र मोदी कल तीन घंटे तक उज्जैन में रहेंगे, ऐसे में पीएम के दौरे की तैयारियों को लेकर उज्जैन को अलर्ट कर दिया गया है. पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद पीएम के दौरे की तैयारियों में जुटे हैं. 

PM Modi Ujjain: प्रधानमंत्री 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे, ऐसी रहेगी पूरी व्यवस्था

प्रमोद शर्मा/भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल उज्जैन के दौरे पर पहुंच रहे हैं, पीएम के दौरे को लेकर उज्जैन में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. पीएम मोदी कल तीन घंटे तक उज्जैन में रहेंगे, पीएम काफिले में 39 गाड़ियां रहेंगी. ऐसे में पीएम के दौरे को लेकर एक तरफ जहां आध्यात्मिक नगरी उज्जैन सजकर तैयार है तो वहीं दूसरी तरफ पीएम की सुरक्षा व्यवस्था की रिहर्सल भी शुरू हो गई है, पीएम के दौरे में प्रदेश सरकार के सभी मंत्री, प्रदेश के केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे. 

100 आईपीएस 3 हजार जवान होंगे तैनात 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है, ''श्री महाकाल लोक'' और पीएम के कार्यक्रम स्थल के आसपास हजारों सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जबकि पूरे शहर में 200 से ज्यादा ड्रोन से नजर रखी जाएगी. इसके अलावा 100 IPS अफसर और 3 हजार पुलिस जवान सुरक्षा की बागडोर संभालेंगे. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के उज्जैन दौरे को लेकर रिहर्सल शुरू... - पीएम के उज्जैन दौरे के दौरान 39 कार शामिल होंगी, जिनमें अधिकतर कार बुलेट प्रूफ होगी, ऐसे में पीएम में का काफिला जहां-जहां से गुजरेगा वहां-वहां पर रिहर्सल शुरू कर दी गई है. 

पीएम 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 3 घंटे तक उज्जैन में रहेंगे, इस दौरान पीएम मोदी महाकाल मंदिर से लेकर श्री महाकाल लोक लोकार्पण और क्षिप्रा के किनारे कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है. इस पूरे रूट पर 3 हजार के आसपास पुलिस जवान तैनात रहेंगे, 100 आईपीएस अफसर अलग-अलग रैंक के सुरक्षा में डटे नजर आएंगे. वहीं पीएम मोदी की अगवानी के लिए मंत्रियों के नामों का ऐलान भी हो गया है. इंदौर में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पीएम की अगवानी करेंगे, जबकि मंत्री भूपेंद्र सिंह, मोहन यादव और उषा ठाकुर भी पीएम की अगवानी करेंगे. 

उज्जैन में ''महाकाल लोक'' का लोकार्पण करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को सबसे पहले इंदौर पहुंचेंगे वहां से पीएम शाम 5:30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे. जहां वह सबसे पहले बाबा महाकाल की पूजा अर्चना करेंगे, उसके बाद 6 बजकर 30 बजे महाकाल प्रोजेक्ट के नंदी द्वार पर लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे, इसके बाद पीएम शाम 7 बजे कार्तिक मेला ग्राउंड पहुंचे और जहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस सभा में शामिल होने के लिए बीजेपी ने उज्जैन जिले में घर-घर लोगों को पीले चावल देकर आमंत्रित किया है. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर में नरोत्तम मिश्रा करेंगे प्रधानमंत्री की अगवानी, ऐसा रहेगा PM का पूरा कार्यक्रम

Trending news