MP को 1 साल में मिलेगी चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस, अब तक इन रूटों पर चल रही तीन ट्रेनें
Advertisement

MP को 1 साल में मिलेगी चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस, अब तक इन रूटों पर चल रही तीन ट्रेनें

Vande Bharat Express: मध्य प्रदेश को आज बड़ी सौगात मिलने वाली है, पीएम मोदी खजुराहो से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे, ये प्रदेश की चौथी वंदे भारत ट्रेन होगी. 

MP को मिली चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस

khajuraho to delhi Vande Bharat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर कई रेलवे प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान पीएम खजुराहो से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. यह प्रदेश के बुंदेलखंड में चलने वाली पहली हाईस्पीड ट्रेन होगी. इससे पहले प्रदेश को अब तक तीन वंदे भारत ट्रेनों की सौगात मिल चुकी है, जबकि मध्य प्रदेश में चलने वाली यह चौथी ट्रेन होगी. 

1 साल में चौथी वंदे भारत 

वंदे भारत ट्रेनों के मामले में मध्य प्रदेश में लकी रहा है, प्रदेश को एक साल के अंदर ही चौथी वंदे भारत ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है. इससे पहले प्रदेश को तीन गाड़ियां मिल चुकी हैं, खास बात यह है कि अब तक तीनों गाड़ियां राजधानी भोपाल से संचालित हो रही थी, लेकिन यह ट्रेन दिल्ली और खजुराहो के बीच चलने वाली है, जिससे झांसी, ललितपुर, टीकमगढ़ और छतरपुर जिले के लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होगा. 

इन रूटों पर चल रही तीन गाड़ियां 

  • भोपाल से नई दिल्ली (हजरत निजामुद्दीन)
  • भोपाल से इंदौर
  • भोपाल से जबलपुर 

3 अप्रैल 2023 को मिली थी पहली वंदे भारत 

मध्य प्रदेश को पीएम मोदी ने पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात 3 अप्रैल 2023 को दी थी. तब पीएम ने भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से भोपाल और दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन भोपाल से हजरत निजामुद्दीन के लिए रवाना की गई थी. 

27 जून 2023 को मिली थी 2 ट्रेनें 

इसके बाद 27 जून 2023 को पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश को 2 और वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी थी. पीएम ने भोपाल से इंदौर और भोपाल से जलबपुर के बीच चलने वाली ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी. यात्रियों को आसानी हो इसके लिए बाद में इन ट्रेनों को नागपुर और रीवा तक एक्सटेंड कर दिया गया था. जबकि अब प्रदेश को चौथी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद वीडी शर्मा इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली के लिए रवाना करेंगे. इस ट्रेन के चलने से बुंदेलखंड अंचल के लोगों के लिए दिल्ली का सफर और भी आसान होग जाएगा. वंदे भारत एक्सप्रेस 7 घंटे से भी कम समय में दिल्ली तक की दूरी तय करेगी. 

ये भी पढ़ेंः Indian Railway: PM मोदी देश को देंगे कई रेलवे परियोजनाओं की सौगात, MP के ये प्रोजेक्स भी हैं शामिल

Trending news