Assembly Elections 2023​: MP में दिग्गजों का दौरा! महाकौशल में मोदी तो मालवा से प्रियंका भरेंगी हुंकार, ये है चुनावी रणनीति
Advertisement

Assembly Elections 2023​: MP में दिग्गजों का दौरा! महाकौशल में मोदी तो मालवा से प्रियंका भरेंगी हुंकार, ये है चुनावी रणनीति

PM Modi in Mahakaushal: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2023)  को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज हो गई है. भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियां जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. प्रदेश में कल पीएम मोदी और प्रियंका गांधी का दौरा होने वाला है. ये दौरा क्यों खास है जानते हैं. 

Assembly Elections 2023​: MP में दिग्गजों का दौरा! महाकौशल में मोदी तो मालवा से प्रियंका भरेंगी हुंकार, ये है चुनावी रणनीति

Priyanka Gandhi in Malwa: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज हो गई है. भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पार्टियों के नेता जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं, प्रदेश में लगातार दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं का दौरा हो रहा है. कल यानि की 5 अक्टूबर का दिन प्रदेश वासियों के लिए काफी अहम है, क्योंकि कल जहां एक तरफ पीएम मोदी महाकौशल (PM Modi in MP) से हुंकार भरेंगे वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi in MP) कल मालवा के दौरे पर रहेंगी. इन दोनों नेताओं पर क्यों सबकी नजरें टिकी है आइए जानते हैं. 

पीएम मोदी का दौरा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानि की 5 अक्टूबर को महाकौशल के दौरे पर रहेंगे. पीएम जबलपुर में जनता को संबोधित करेंगे. ये 5 के अंदर उनका दूसरा दौरा है. बता दें कि 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री ग्वालियर आए थे और कल जबलपुर के दौरे पर रहेंगे यहां पर मोदी रानी दुर्गावती के स्मारक की आधार शिला रखेंगे. 

प्रियंका गांधी का दौरा 
कल जहां पर एक तरफ पीएम मोदी महाकौशल के दौरे पर रहेंगे वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जिले के मोहनखेड़ा तीर्थ में दर्शन कर टंट्या मामा की मूर्ति का अनावरण करेंगी इसके अलावा विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगी. प्रियंका गांधी टंट्या मामा के सहारे आदिवासियों को अपने पक्ष में करने की कोशिश करेंगी. 

ये भी पढ़ें: MP News: विधानसभा चुनाव को लेकर आया बड़ा अपडेट, सरकार की आखिरी कैबिनेट बैठक आज

इसलिए अहम है दौरा 
धार जिले में कुल 7 विधानसभा सीटे हैं. साल 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां पर 6 सीटें कांग्रेस के खाते में गई थी जबकि 1 सीट पर भाजपा का कब्जा था. हालांकि उपचुनाव में बदनावर सीट भी भाजपा के कब्जे में चली गई थी. 

यहां की 7 विधानसभाओं में से 4 विधानसभा सीटों पर आदिवासी वोटरों की अहम भूमिका रहती है. ऐसे में कल होने वाली आम सभा में प्रियंका आदिवासियों को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ेंगी.  बता दें कि पिछले चुनाव में मालवा और निमाड़ से कांग्रेस को काफी सीटें मिली थी जिसको मजबूत करने में कांग्रेस फिर लगी है. 

प्रियंका गांधी के दौरे के ठीक 5 दिन बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का भी मध्य प्रदेश दौरा है. 10 तारीख को राहुल गांधी शहडोल जिले के ब्योहारी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. उनके कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है. 

Trending news