Samudra Shastra: जानिए अंगुलियों की बनावट से जुड़े राज, लव लाइफ से लेकर करियर तक कर सकते हैं पता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1289213

Samudra Shastra: जानिए अंगुलियों की बनावट से जुड़े राज, लव लाइफ से लेकर करियर तक कर सकते हैं पता

Finger Shape Palmistry: आज हम आपको समुद्रशास्त्र के हिसाब से आपके हाथ की अंगुली के बनावट के हिसाब से आपके भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बता रहे हैं. आइए जानते हैं क्या कहती हैं आपकी हाथों की अंगुलियां.

 

Samudra Shastra: जानिए अंगुलियों की बनावट से जुड़े राज, लव लाइफ से लेकर करियर तक कर सकते हैं पता

Fingers Shape Astrology: हम ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से, वास्तु शास्त्र में घर की बनावट के हिसाब से अपने भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. वैसे ही हम समुद्रशास्त्र में अपने शरीर के अलग-अलग अंगो के बनावट के हिसाब से अपने भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. ऐसे में आज हम आपको समुद्रशास्त्र के हिसाब से आपके हाथों की अंगुलियों की बनावट से जुड़े कुछ ऐसे राज बताने जा रहे हैं, जो यदि आपके भी अंगुलियों में है तो इसका मतलब है कि आप लाइफ में खूब तरक्की करेंगे और आपका लाइफ पार्टनर बहुत सुंदर और धनी मिलेगा. आइए जानते हैं आपके अंगुलियों के बनावट के हिसाब से आपके किस्मत के बारे में..

. जिन लोगों की अंगुलियों के बीच में भरपूर स्पेस रहता है वे लोग बहुत शांत किस्म के होते हैं. इन्हें किसी भी कार्य में बहुत आसानी से सफलता मिलती है. इनका वैवाहिक जीवन बहुत सुखद होता है.

. जिन लोगों की पहली अंगुली यानी अनामिका अंगुली लंबी और सीधी होती है वे लोग ज्यादात्तर कारोबार से जुड़े होते हैं. ये लोग अपनी लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं.

. जिन लोगों की सबसे छोटी अंगुली और अनामिका अंगुली की लंबाई बराबर होती है. वे लोग ज्यादात्तर समाजिक कार्यों से जुड़े होते हैं. ये लोग खूब नाम कमाते हैं. ये कम मेहनत में ही बड़े राजनेता बनते हैं.

. जिन लोगों की अंगुलियां कोमल और नाजुक और लचीलेदार होती हैं वे लोग बहुत कोमल स्वभाव के होते हैं. ये लोग अक्सर सर्दी-जुकाम या मौसमी बीमारियों के शिकार हो जाते हैं.

. जिन लोगों के हाथों की अंगुलिया लंबी होती है वे लोग बहुत शातं और चालाक स्वभाव के होते हैं. ये लोग कितना भी संकट में घिरे हों उसका निदान स्वंय ढूंढ लेते हैं. ये कठिन से कठिन कार्यों में भी अपने दम पर सफलता पा लेते हैं.

. जिन लोगों के हाथ का अंगूठा पीछे की तरफ मूड़ा होता है वे बहुत नरम स्वभाव के होतें हैं. ये बहुत आकर्षक होते हैं, ये किसी को भी अपने स्वभाव से प्रभावित कर लेते हैं. इनकी लवलाइफ बहुच स्ट्रांग होती है.

. जिन लोगों के हाथों की अंगुलियां पतली होती है उनकी स्मरण शक्ति बहुत तेज होती है. ये लोग अपने लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं. जिन जातक की अंगुली पतली होती है वे अक्सर सरकारी क्षेत्र में कार्यरत होते हैं.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से घर में लाएं ये 5 चीजें, धन दौलत में खूब होगी तरक्की

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

Trending news