New Year Totke 2023: नए साल की शुरुआत में करें ये 7 चमत्कारी उपाय, पूरे साल होगी पैसों की बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1502472

New Year Totke 2023: नए साल की शुरुआत में करें ये 7 चमत्कारी उपाय, पूरे साल होगी पैसों की बरसात

New Year 2023 Upay: आज हम आपको नए साल 2023 के कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके जीवन में आ रही सभी परेशानी दूर हो जाएगी और पूरा साल आपका हंसी खुशी से बीतेगा.

New Year Totke 2023: नए साल की शुरुआत में करें ये 7 चमत्कारी उपाय, पूरे साल होगी पैसों की बरसात

New Year Totke 2023: नए साल की शुरुआत होने में मात्र कुछ ही दिन बचे हैं. ज्योतिष की मानें तो जिस तरह सुबह की अच्छी शुरुआत होने से पूरा दिन अच्छा रहता है. ठीक उसी तरह साल का पहला दिन अच्छा होता है तो पूरा साल अच्छा रहता है. हर किसी की इच्छा होती है कि आने वाला पूरा साल उसके लिए खुशहाली भरा तरक्की वाला हो. ऐसे में हम आपको नए साल के कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से पूरे साल आपके घर में बरकत होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में बारे में...

शिवलिंग पर चढ़ाएं जल
नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी के दिन सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में जल लें और उसमें केसर मिलाकर भगवान शंकर के शिवलिंग पर चढ़ा दें. जल अर्पित करते समय मंत्र- "ऊं महादेवाय नमः" का जाप करें. इससे पूरे साल घर में सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी.

मां लक्ष्मी की करें पूजा
नए साल के पहले शुक्रवार को मां लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करें. साथ ही  चांदी के सिक्के में हल्दी लगाकर उसे लाल कपड़े में बांध दें. इसके बाद इसे घर की तिजोरी या पैसा रखने वाले स्थान पर रख दें. ऐसा करने से आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं होगी.

अशोक के पेड़ के उपाय
नए साल पर मंदिर या बगीचे से अशोक के पेड़ की जड़ लाएं. इस जड़ को धोकर विधि विधान से पूजा करें और इसे अच्छे से सुखा दें. इसके बाद इसे तिजोरी में रख दें. ज्योतिष मान्यतानुसार इस उपाय को करने से तिजोरी में कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

वास्तु दोष दूर करने के लिए
नए साल के पहले दिन यानी 01 जनवरी 2023 को घर के मुख्य द्वार पर हल्दी के पानी का छिड़काव करें. ऐसा करने से घर में वास्तु दोष नहीं लगता है और मां लक्ष्मी की कृपा से आपके घर के सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है. इस उपाय को आप रोजाना भी कर सकते हैं.

विवाह में हो रही देरी के लिए
यदि आपके विवाह में विलंभ हो रहा है और शादी के लिए रिश्ता नहीं आ रहा है तो आप नए साल पर भगवान शिव और मां पार्वती की प्रतिमा पर इत्र चढ़ाएं. साथ ही मां पार्वती के पांच नामों- महेश्वरी, शाम्भवी, सत्यानादास, सर्वाहना, आद्य का जाप करें. ऐसा करने से शीघ्र ही विवाह संबंधित परेशानी दूर हो जाएगी.

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए
आप नए साल पर चांदी के लोटा में गाय का दुध ले और इसमें शक्कर, दही, घी, शहद मिलाकर पंचामृत बनाकर भगवान शिव को अर्पित करें. साथ ही 108 बार ऊं रुद्राय नमः का 108 बार जाप करें.

गरीबों को दान करें अन्न
आप नए साल के दिन जरुरतमंदों को अन्न और वस्त्र का दान कर सकते हैं. इससे आप पर मां अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहेगी और कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी.

ये भी पढ़ेंः Magh Month 2023: इस दिन शुरू हो रहा माघ का महीना, जानिए स्नान-दान व पूजा उपाय

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Trending news