NHAI Toll New Rate: इंदौर की सड़कों पर चलना हुआ महंगा, टोल टैक्स की बढ़ी दरें, इस दिन से होंगी लागू
Advertisement

NHAI Toll New Rate: इंदौर की सड़कों पर चलना हुआ महंगा, टोल टैक्स की बढ़ी दरें, इस दिन से होंगी लागू

NHAI Toll New Rate: इंदौर (Indore)से अहमदाबाद या देवास ब्यावरा जाने वाले यात्रियों को अब सफर करना महंगा होने जा रहा है. बता दें कि NHAI ने इस रूट पर पड़ने वाले टोल नाकों पर टैक्स की बढ़ोत्तरी की है.

Toll Tax Rate

Toll Tax Rate: इंदौर से अहमदाबाद (Indore to Ahmedabad) जाने वाले यात्रियों के लिए अब सफर करना थोड़ा मंहगा होने वाला है क्योंकि NHAI अब टोल टैक्स में बढ़ोत्तरी करने जा रहा है. बता दें कि अहमदाबाद से लेकर इंदौर तक 6 टोल टैक्स पड़ते हैं. इसे लेकर एनएचएआई ने घोषणा कर दी है और अप्रैल के शुरुआत के साथ ही यात्रियों को नए रेट के हिसाब से टोल टैक्स देना पड़ेगा.

इस दिन से लागू होंगी नई दरें
एनएचएआई ने इंदौर से अहमदाबाद, इंदौर से देवास और देवास से ब्यावरा के बीच सफर को महंगा करने की घोषणा कर दी है. हालांकि, इंदौर से देवास रूट के एबी रोड पर मांगलिया रोड पर स्थित टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों को राहत मिलेगी क्योंकि यहां पर जीप से सफर करने वाले लोगों के लिए एक तरफ की ट्रिप में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि नई दरें आने वाले 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगी.

इतना बढ़ाया गया रेट 
दत्तीगांव टोल पर एनएचएआई ने कार और जीप से सफर करने वाले लोगों के लिए वर्तमान रेट से पांच रुपये की वृद्धि की है. 1 अप्रैल से सफर करने वाले लोगों को अब 135 रुपये के बजाए 140 रुपये देने होंगे. इसके अलावा ट्रक या बस से सफर करने वाले लोगों को अब 420 रुपये के बजाए 445 रुपये टोल देना होगा. इंदौर और अहमदाबाद रूट पर पड़ने वाले नाके पर कार वालों को 150 रुपये के बजाए 160 रुपये देने होंगे. 

Aadhaar-PAN Link: पैन को आधार से जोड़ने की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें नई तारीख और लेट फीस

जबकि ट्रक और ट्रक और बस के नए रेट में 25 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है. नई दरें लागू होने के बाद 480 रुपये के बजाए अब 505 रुपये टोल देना पड़ेगा. इसके अलावा बता दें कि देवास से ब्यावरा जाने वाले रूट पर पड़ने वाले छपरा और रोजवास टोल पर 5-5 रुपये टोल में बढ़ोत्तरी की गई है. यहां से गुजरने वाली कारों को अब 235 रुपये टोल देने होंगे.
 
आगे भी टोल बढ़ने की है संभावना
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से बढ़ाई जाने वाली ये दरें आगामी 1 अप्रैल से वित्तीय वर्ष 2023- 24 के लिए लागू हो जाएंगी. इसके अलावा कहा जा रहा है कि जुलाई में इंदौर- खलघाट टोल की दरों में भी बढ़ोत्तरी की जाएगी. जबकि अक्टूबर माह में इंदौर- उज्जैन की भी दरों में बदलाव किया जाता है और इसमें भी बदलाव की संभावना है.

Trending news