MP Weather Update: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड! भोपाल में टूटा रिकॉर्ड,यहां रहा सबसे कम पारा
Advertisement

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड! भोपाल में टूटा रिकॉर्ड,यहां रहा सबसे कम पारा

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में अब कड़ाके की ठंड का असर दिखने लगा है, प्रदेश के कई जिलों में तापमान न्यूनतम डिग्री पर दर्ज किया गया है.

MP Weather Update

MP Weather Update: ठंड का मौसम शुरू हो गया और इसका असर पूरे देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी दिखने लगा है और धीरे-धीरे पारा गिरते ही जा रहा है. बता दें कि प्रदेश के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. राजधानी भोपाल में ठंड का रिकॉर्ड टूट गया है.कश्मीर से आ रही सर्द हवाओं ने तीखे किए हुए ठंड के तेवर.राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है.

बता दें कि ठंड को देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में शीतलहर चलने की प्रबल संभावना है. तापमान में लगातार गिरावट के कारण राज्य में कोहरे का असर भी दिखाई दे रहा है. सभी जिलों में सुबह कोहरा छाया रह रहा है. वहीं शाम को भी ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड की दस्तक, चलेगी शीतलहर!

भोपाल में टूटा रिकॉर्ड
भोपाल के मौसम की बात करें तो राजधानी में 13 साल बाद रात का तापमान दस डिग्री से नीचे पहुंच गया. जिससे भोपाल में ठंड का नया रिकॉर्ड बन गया. राजधानी भोपाल का रात का तापमान 9.6 डिग्री रहा.

पचमढ़ी सबसे ठंडा , 5 डिग्री पहुंचा पारा
अगर राज्य की बात करें तो प्रदेश में भी स्थिति भोपाल जैसी ही है. कल की बात करें तो राज्य के 9 जगहों पर पारा 9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. बता दें कि पचमढ़ी राज्य में कल सबसे ठंडा रहा. पचमढ़ी में पारा 5 डिग्री पहुंच गया. मौसम विभाग के मुताबिक, चार से पांच दिनों तक पूरे राज्य में तापमान में ऐसा ही उतार-चढ़ाव बना रहेगा. मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में जल्द ही शीत लहर आने की संभावना है, क्योंकि यह उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के चलते प्रदेश में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके अलावा उत्तर भारतीय राज्यों में भी बर्फबारी शुरू हो गई है, जिसका असर मध्य प्रदेश पर दिखाई दे रहा है.

Trending news