युवती को कहीं से नहीं मिली मदद तो SP ऑफिस के सामने खा लिया जहर, धर्मांतरण का था दबाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1859763

युवती को कहीं से नहीं मिली मदद तो SP ऑफिस के सामने खा लिया जहर, धर्मांतरण का था दबाव

Conversion News: सागर में एसपी दफ्तर के सामने एक युवती ने जहर खा कर  आत्महत्या करने की कोशिश की. घटनास्थल पर उस समय मौजूद  पुलिसकर्मी जल्दी उसे अस्पताल लेकर गए जहां उसका इलाज चल रहा है. आरोप है कि  पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की.

युवती को कहीं से नहीं मिली मदद तो SP ऑफिस के सामने खा लिया जहर, धर्मांतरण का था दबाव

Religion Conversion News: युवती ने करीब दो हफ्ते पहले बीना थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक धर्म समुदाय के लोग उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे है. पुलिस की ओर से किसी भी प्रकार की  कार्रवाई नहीं की गई. वो एसपी दफ्तर भी गई थी पर वहां भी उसकी शिकायत किसी ने नही सुनी जिससे परेशान होकर ये कदम उठाना पड़ा.

क्या है पूरा मामला-

बीना के मस्जिद वार्ड में 28 वर्षीय पूनम प्रजापति वफ्फ बोर्ड की मस्जिद में किराए के मकान में रहती है. 21 अगस्त को बीना थाना में शिकायत की थी कि बीते दिन शाम को वो पूजा करते वक्त 4 युवक नाम  असलम बेग, साबिर खान और दो अन्य उसके कमरे में जबरन घुस गए और पूजा पाठ बंद करने को कहा.  युवती ने बताया कि आरोपियों ने बोला कि मस्जिद के आसपास कोई हिंदू नहीं रह सकता है, साथ ही ये भी कहा कि अगर यहां रहना है तो धर्म बदलना पड़ेगा. तुम ऐसा करोगी तो बोर्ड के चेयरमैन सनबर पटेल अलग से घर और दो लाख रुपए देंगे. युवती ने बताया कि जब उसने ऐसा करने से मना किया तो आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी दी और वहां से चले गए.

शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई तो उसने आईजी ऑफिस और पुलिस अधीक्षक ऑफिस  में भी इसकी शिकायत की थी. पर पुलिस ने आरोपियों पर कोई भी कार्रवाई नही की. युवती मंगलवार को भी पुलिस अधीक्षक ऑफिस गई थी. सुबह से लेकर दोपहर तक लंबे इंतजार के बाद जब उसे एसपी से नहीं मिलने दिया गया तो दोपहर में करीब दो बजे उसने अपने पास रखे जहर को पी लिया. मेडिकल कालेज में तुरंत इलाज मिलने के बाद युवती को कुछ देर बाद होश भी आ गया है. तहसीलदार के सामने दिए बयान में उसने सारी बात बताई और ये भी कहा कि शिकायत करने के बाद आरोपी उसे और ज्यादा परेशान करने लगे. इसी को लेकर युवती ने पुलिस में शिकायत की थी पर कोई सुनवाई नही हुई जिसके चलते परेशान होकर लड़की को ये कदम उठाना पड़ा.

Trending news