MPTET: MP शिक्षक भर्ती से जुड़ी जरूरी खबर, उम्मीदवारों के लिए आखिरी मौका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1723901

MPTET: MP शिक्षक भर्ती से जुड़ी जरूरी खबर, उम्मीदवारों के लिए आखिरी मौका

MP News: मध्य प्रदेश प्राइमरी शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. लोक शिक्षण संचालनालय ने  प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. जानें पूरी डिटेल-

MPTET: MP शिक्षक भर्ती से जुड़ी जरूरी खबर, उम्मीदवारों के लिए आखिरी मौका

MPTET: मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. अब अभ्यर्थी 6 जून तक अपने डॉक्यूमेंट्स ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे. पहले इसके लिए 27 मई की तारीख निर्धारित की गई थी, लेकिन कई अभ्यर्थियों द्वारा वेरिफिकेशन नहीं कराए जाने के बाद उन्हें एक और आखिरी मौका दिया गया है. दस्तावेज अपलोड कराने के बाद अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी कराना होगा. 

लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी किया आदेश
इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय ने आदेश जारी किया है. आदेश के तहत प्राथमिक शिक्षक के पद के लिए पास हुए अभ्यर्थी अगर 6 जून तक अपने दस्तावेज अपलोड नहीं करते हैं तो उन्हें अमान्य घोषित कर दिया जाएगा. इसके अलावा जो भी अभ्यर्थी 6 जून तक अपने दस्तावेज अपलोड कर रहे हैं उन्हें 7 जून को जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाना होगा. 7 जून के बाद किसी भी अभ्यर्थी के दस्तावेजों का सत्यापन नहीं किया जा सकेगा.

 

2022 में जारी हुआ था विज्ञापन
बता दें कि प्राथमिक शिक्षक के पदों पर नियुक्ति के लिए 26 नवंबर 2022 को विज्ञापन जारी हुआ था. इसके बाद प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के परीक्षा परिणाम 2022 के आधार पर रिक्तियों और प्रतीक्षा सूची के आधार पर दस्तावेज अपलोड का कार्य पूरा करना है. दस्तावेज अपलोड और सत्यापन के लिए 23 मई को अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई थी और 27 मई आखिरी तारीख थी. 

ये भी पढ़ें- नाश्ते में झटपट बनाएं टेस्टी दही टोस्ट, ये रही आसान रेसिपी

क्यों बढ़ी तारीख
अधिकारियों के मुताबिक सूची जारी होने के बाद 27 मई तक सूची में शामिल सभी अभ्यर्थियों को अपने-अपने दस्तावेज ऑनलाइन अपोलड करने थे. कई कारणों की वजह से विभिन्न उम्मीदवारों द्वारा दस्तावेज अपलोड नहीं किए. ऐसे में लोक शिक्षण संचालनालय ने उन्हें एक और आखिरी मौका दिया है, जिससे वह समय पर डॉक्यूमेंट अपोलड करें और सभी दस्तावेजों को वेरिफाई करा लें.

Trending news