कांग्रेस-BJP ने जारी की पार्षद प्रत्याशियों की सूची, नामांकन की आज आखिरी तारीख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1224004

कांग्रेस-BJP ने जारी की पार्षद प्रत्याशियों की सूची, नामांकन की आज आखिरी तारीख

कांग्रेस जहां पुराने चेहरों पर ही निर्भर कर रही है, वहीं भाजपा ने पूर्व पार्षदों के साथ ही कई नए चेहरों को भी मौका दिया है. बीजेपी की तरफ से अभी 25 वार्डों को लेकर संशय बना हुआ है. 

कांग्रेस-BJP ने जारी की पार्षद प्रत्याशियों की सूची, नामांकन की आज आखिरी तारीख

आकाश द्विवेदी/भोपालः कांग्रेस और भाजपा ने देर रात पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने जहां भोपाल के सभी 85 वार्डों में उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं भाजपा ने अभी 60 सीटों पर ही प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. कांग्रेस की तरफ से महापौर पद की दावेदार रहीं संतोष कंसाना को भी पार्षद का टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने अधिकतर पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया है. 

भाजपा ने बनाया संतुलन
कांग्रेस जहां पुराने चेहरों पर ही निर्भर कर रही है, वहीं भाजपा ने पूर्व पार्षदों के साथ ही कई नए चेहरों को भी मौका दिया है. बीजेपी की तरफ से अभी 25 वार्डों को लेकर संशय बना हुआ है. कांग्रेस ने भोपाल के साथ ही देर रात कटनी, सिंगरौली, सतना, जबलपुर, रतलाम, खंडवा, इंदौर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, मुरैना में भी पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. 

आज नामांकन की आखिरी तारीख
नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन की आज आखिरी तारीख है. महापौर पद के लिए अभी तक 77 और पार्षद पद के लिए अभी तक 17844 लोगों ने नामांकन किया है. आज नामांकन की आखिरी तारीख को देखते हुए उम्मीद है कि आज बड़ी संख्या में पार्षद प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के बाद प्रदेश में प्रचार का सिलसिला शुरू हो जाएगा. आज दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे. 20 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 22 जून है. इसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा. 

Trending news