MP के मंत्री पर लाखों की रिश्वत का आरोप लगाने वाले पशु चिकित्सा प्रभारी उप संचालक को किया गया निलंबित, जानें मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1786049

MP के मंत्री पर लाखों की रिश्वत का आरोप लगाने वाले पशु चिकित्सा प्रभारी उप संचालक को किया गया निलंबित, जानें मामला

MP News: रतलाम (Ratlam News) जिले में हाल में ही पशु चिकित्सा प्रभारी उप संचालक का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो मंत्रियों पर आरोप लगाते हुए नजर आए थे. इसके अलावा रिश्वत की मांग करते हुए भी उनका एक वीडियो सामने आया था. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

MP के मंत्री पर लाखों की रिश्वत का आरोप लगाने वाले पशु चिकित्सा प्रभारी उप संचालक को किया गया निलंबित, जानें मामला

चन्द्रशेखर सोलंकी/ रतलाम: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम में हाल में ही एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पशु चिकित्सा विभाग के प्रभारी उपसंचालक डॉ डी के जैन मंत्रियों के ऊपर आरोप लगाते हुए पाए गए थे. इस वीडियो में ये कहते हुए पाए गए कि ट्रांसफर कैसा भी हो मंत्री को दो लाख देने ही पड़ते हैं. इसके अलावा उनका एक ऑडियो और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह कर्मचारी से सैलरी की फ़ाइल आगे बढ़वाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे थे. इसके अलावा भी कई बार इनके ऊपर विवादित बयान देने का आरोप लगा है, जिसके बाद इन्हें निलंबित कर दिया गया है.

मंत्रियों पर लगाए थे आरोप
बीते दिन रतलाम के पशु चिकित्सा प्रभारी उप संचालक डॉ डी के जैन का एक वीडियो वॅायरल हुआ था. जिसमें वो कहते हुए पाए गए थे ट्रांसफर कैसा भी हो सरकार के मंत्रियों को दो- दो लाख रूपए देने ही पड़ते हैं. उनका ये वीडियो जैसे ही वायरल हुआ शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया. इसके बाद पिछले एक महीने से उपसंचालक लगातार विवादित बयान देते हुए नजर आ रहे थे जिसके बाद शासन ने इनके ऊपर कार्रवाई करते हुए इन्हें निलंबित कर दिया. 

ये भी पढ़ें: Nag Panchami 2023: नागपंचमी पर बन रहा ये शुभ संयोग, जानिए सही तारीख, मुहूर्त और पूजा विधि

सैलरी के नाम पर रिश्वत 
मंत्रियों पर आरोप के अलावा भी जैन का कई ऐसे वीडियो और ऑडियो सामने आया जिसमें वो रिश्वत मांगते हुए नजर आए हैं. इसी के तहत बीते 22 दिन पहले उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें जैन कर्मचारी से सैलरी की फ़ाइल आगे बढ़वाने के लिए रिश्वत की मांग कर रहे थे, जिसके बाद पशु चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों ने भी प्रभारी उपसंचालक डॉ डी के जैन पर रिश्वत मांगने के आरोप लगाये थे. 

ये भी पढ़ें: MP Political Story: कभी मध्य प्रदेश की सियासत में खूब चलता था इन डकैतों का सिक्का, किसी ने ज्वाइन की राजनीति तो कोई हो गया गुमनाम

बीजेपी जिलाध्यक्ष के साथ बहस 
इसके अलावा कई और आरोप जैन के ऊपर लगे हैं. जिसमें कहा जा रहा है कि कलेक्ट्रेट कार्यालय पर शिकायत लेकर पहुँचे कर्मचारियों और बीजेपी जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा के साथ डॉ डी के जैन की तीखी बहस भी हुई थी. इस दौरान डॉ डी के जैन ने जमकर हंगामा बवाल खड़ा कर दिया था. 

बता दें कि हाल में ही कलेक्ट्रेट में सांसद मीटिंग ले रहे थे इस दौरान उन्होंने जैन के ऊपर लगे आरोपों के जांच के आदेश दिए थे. जैन को अपर सचिव पशुपालन और डेयरी विभाग भोपाल द्वारा निलंबन का आदेश जारी किया गया है.

 

 

Trending news