MP News: सीधी पेशाब कांड का आरोपी गिरफ्तार, MP से केंद्र तक गरमाई सियासत, अब बुलडोजर से होगा न्याय?
Advertisement

MP News: सीधी पेशाब कांड का आरोपी गिरफ्तार, MP से केंद्र तक गरमाई सियासत, अब बुलडोजर से होगा न्याय?

Sidhi News: सीधी जिले में एक मानसिक विक्षिप्त आदिवासी पर पेशाब मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक्शन लेने की बात कही है. उन्होंने बताया कि आरोपी गिरफ्तार हो गया है. अब बुलडोजर चलाने की तैयारी भी की जा रही है. इसके अलावा इस मुद्दे पर सियासत भी गरमा गई है. 

MP News: सीधी पेशाब कांड का आरोपी गिरफ्तार, MP से केंद्र तक गरमाई सियासत, अब बुलडोजर से होगा न्याय?

Sidhi Tribal Viral Video: मंगलवार शाम को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मचाने वाले सीधी पेशाब मामले पर मध्य प्रदेश से लेकर केंद्र तक सियासत गरमा गई है. MP सीधी जिले में एक मानसिक विक्षिप्त आदिवासी युवक पर प्रवेश शुक्ला नाम के शख्स ने पेशाब कर दी. जैसे ही वीडियो वायरल हुआ मामले ने तूल पकड़ा और देर रात आनन-फानन में आरोपी प्रवेश शुक्ला को हिरासत में लिया गया. अब इस मामले को लेकर पॉलिटिकल वॉर छिड़ गया है. इस बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आरोपी के खिलाफ एक्शन की बात कही है. 

चलाया जाएगा बुलडोजर 
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर कहा कि आरोपी प्रवेश शुक्ला की गिरफ्तारी हो गई है. वह थाने में है. अभी कानूनी कार्रवाई हुई है, उस पर NSA लगेगा. कांग्रेस के हिसाब से बुलडोजर नहीं चलेगा, कानून के हिसाब से बुलडोजर चलेगा. अगर अतिक्रमण होगा तो बुलडोजर चलेगा. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद प्रशासन ने आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की तैयारी शुरू कर दी है. प्रशासन की टीम आरोपी प्रवेश शुक्ला के ठिकानों के लिए रवाना हो गई है, जबकि राजस्व विभाग प्रवेश शुक्ला के मकान और अन्य निर्माण की जांच में जुटा हुआ है. 

केंद्र में गरमाई सियासत
वीडियो सामने के बाद मध्य प्रदेश से लेकर पूरे देश में बवाल मच गया और सियासत गरमा गई है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर BJP पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया- भाजपा राज में आदिवासी भाइयों और बहनों पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं. मध्य प्रदेश में एक भाजपा नेता के अमानवीय अपराध से सारी इंसानियत शर्मसार हुई है. यह भाजपा का आदिवासियों और दलितों के प्रति नफरत का घिनौना चेहरा और असली चरित्र है!

 

UP में भी गरमाई सियासत
इस घटना पर BSP प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया- मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी/दलित युवक पर स्थानीय दबंग नेता द्वारा पेशाब किए जाने की घटना अति-शर्मनाक. जिस अमानवीय कृत्य की जितनी भी निंदा की जाए वह कम. इसका वीडियो वायरल होने के बाद ही सरकार का जागना इनकी संलिप्तता को साबित करता है. यह भी अति-दुःखद...मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा इस संबंध में मुजरिम को बचाने व उसे अपनी पार्टी का न बताने आदि को त्याग कर उस अपराधी के खिलाफ केवल NSA नहीं बल्कि उसकी सम्पत्ति को जब्त/ध्वस्त करने की कार्रवाई करनी चाहिए. ऐसी घटनाएं सभी को शर्मसार करती हैं.

 

सीधी घटना के आरोपी की बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीरें आईं सामने 
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सीधी घटना के आरोपी प्रवेश शुक्ला की तस्वीरें BJP नेताओं के साथ शेयर की हैं. इसमें आरोपी प्रवेश शुक्ला गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा अध्यक्ष गिरिश गौतम और विधायक केदार शुक्ला के साथ नजर आ रहा है. 

 

परिजनों ने कहा वीडियो फेक है
इस मामले पर आरोपी प्रवेश शुक्ला के पिता का कहना है कि वीडियो फेक है. उन्हें फंसाने की साजिश की जा रही है. उनका बेटा ऐसा नहीं कर सकता है. उनका बेटा 29 जून से लापता है. उन्हें डर है कि कहीं उनके बेटे की हत्या न हो जाए. 

 

Trending news