अभिनेत्री Richa Chadha की बढ़ सकती है मुश्किलें, भोपाल में दर्ज हुई शिकायत
Advertisement

अभिनेत्री Richa Chadha की बढ़ सकती है मुश्किलें, भोपाल में दर्ज हुई शिकायत

richa chadha controversy: भोपाल में अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. उन सेना के अपमान का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराने की बात कही गई है. बता दें कि इससे पहले कल गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारों से सलाह के बाद कार्रवाई की बात कही थी. 

अभिनेत्री Richa Chadha की बढ़ सकती है मुश्किलें, भोपाल में दर्ज हुई शिकायत

richa chadha controversy: प्रिया पांडेय/भोपाल। सेना को लेकर टिप्पणी करने वाली फिल्म अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की मुश्किलें बढ़ सकती है, रिचा के खिलाफ मध्य प्रदेश के भोपाल में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाने के लिए शिकायत दर्ज करवाई गई है. इससे पहले कल प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी रिचा के खिलाफ मामले में कार्रवाई की बात कही थी. 

भोपाल के TT नगर थाने में दर्ज हुई FIR 
बता दें कि अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ भोपाल के TT नगर थाने में FIR करवाने की शिकायत की गई है. जागृत हिंदू मंच ने ऋचा चड्ढा के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया है, ऐसे में अब भोपाल में ऋचा चड्ढा के खिलाफ FIR दर्ज हो सकती है. TT नगर थाने के एएसपी ने मामले में जांच की बात कही है. उनका कहना है कि अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ शिकायती आवेदन आया है, ऐसे में इस मामले की जांच करके आगे की कार्रवाई होगी. 

गृहमंत्री ने भी दिए थे कार्रवाई के निर्देश 
बता दें कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कल मामले में संज्ञान लिया था, उन्होंने पुलिस को कानूनी सलाह लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. यानी अब अगर पुलिस उनके खिलाफ एक्शन लेती है तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है.  नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस संबंध में मेरे पास शिकायत आई है. मैंने पुलिस को कानूनी विशेषज्ञों को राय लेने के लिए बोला है. कानूनी जानकार हमें जिस तरह की सलाह देगें आगे उसे के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी.

सेना का सम्मान करना सीखें 
नरोत्तम मिश्रा ने ऋचा चड्ढा नसीहत देते हुए कहा कि 'सेना का सम्मान करना सीखें. रियल लाइफ और रील लाइफ में अंतर समझें. यह सेना है, सिनेमा नहीं है. रियल लाइफ और रील लाइफ में अंतर होता है. आपकी सेना के ऊपर टिपप्णी देश के राष्ट्रभक्तों को आहत करने वाली है. कभी माइनस 45 डिग्री टेंपरेचर में रहकर तो देखो तब सेना का बलिदान समझ में आएगा. आपके बयान से अनेक राष्ट्रभक्तों को दुख पहुंचा है.'

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, पूरा मामला 22 नवंबर का है, इस दिन भारतीय सेना में उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी से मीडिया ने POK को लेकर एक सवाल किया था. इसपर उन्होंने कहा था 'इस मुद्दे पर संसद में संकल्प पहले ही लिया जा चुका है, जहां तक भारतीय सेना का सवाल है, आर्मी सरकार की ओर से मिलने वाले किसी भी आदेश का पालन करेगी और जब भी ऑर्डर होंगे, हम उसके लिए हमेशा तैयार रहेंगे.'

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पर एक ट्वीटर यूजर को पोस्ट को शेयर करते हुए ऋचा चड्ढा ने लिखा था 'Galwan says hi' चड्ढा के इस ट्वीट को सेना के अपमान के तौर पर देखा गया. इसके बाद से देशभर उनके खिलाफ बयान और कार्रवाई की मांग उठने लगी. हालांकि विरोध के बाद ऋचा चड्ढा ने ट्वीट को डिलीट कर लिया था. अब देखना होगा की मध्य प्रदेश में हुई शिकायत पर उनके खिलाफ क्या काईरवाई होती है.

ये भी पढ़ेंः MP News: भोपाल के सबसे सुरक्षित एरिया में धर्मांतरण का खेल!, हिंदू संगठनों ने लगाया बड़ा आरोप 

Trending news