Assembly Election 2023: MP में BJP का 39 फॉर्मूला: 39 प्रत्याशी 39 दिन का अंतर, तीसरी लिस्ट में 1 नाम; क्या है ज्योतिष कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1888955

Assembly Election 2023: MP में BJP का 39 फॉर्मूला: 39 प्रत्याशी 39 दिन का अंतर, तीसरी लिस्ट में 1 नाम; क्या है ज्योतिष कनेक्शन

MP Election BJP 39 Astrogical Connection: मध्य प्रदेश में भाजपा ने विधानसभा चुनाव (MP  Assembly Election) के लिए तीन लिस्ट जारी कर दी हैं. इनमें से दो लिस्ट में 39-39 प्रत्याशियों के नाम 39 दिनों के अंतर में जारी किए गए हैं. ऐसे आइये समझते हैं 23 के चुनाव में कॉमन बन रहे इस 39 नंबर का ज्योतिष कनेक्शन (Astrogical Connection For MP Chunav) क्या है..?

Assembly Election 2023: MP में BJP का 39 फॉर्मूला: 39 प्रत्याशी 39 दिन का अंतर, तीसरी लिस्ट में 1 नाम; क्या है ज्योतिष कनेक्शन

MP Election Astrogical Connection: नई दिल्ली। भारत में नेता हो, अभिनेता हो या फिर कोई आम आदमी...हर किसी का किसी न किसी स्तर पर ज्योतिष (MP Chunav Jyotish) पर भरोसा होता है. घर के छोटे-छोटे कामों से लेकर देश के बड़े-बड़े चुनावों का ज्योतिष कनेक्शन (MP Election Astrogical Connection) देखने को मिलता रहा है. ऐसी ही कुछ अभी मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव (MP  Assembly Election) के लिए जारी BJP की लिस्ट (BJP Condidate List) में देखने को मिला. जहां नंबर 39 का खास कनेक्शन सामने आ रहा है. हो सकता ये एक संयोग मात्र हो लेकिन, अब ज्योतिष जानकार इसका अंक कनेक्शन निकाल रहे हैं.

39 कैसे हो रहा है कॉमन
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक 3 लिस्ट जारी की है. इसमें से पहली लिस्ट 17 अगस्त 2023 को जारी की गई थी, जिसमें कुल 39 नाम थे. इसके बाद भाजपा की ओर से दूसरी लिस्ट 25 सितंबर 2023 को जारी की गई. इस लिस्ट में भी पार्टी के 39 कैंडिडेट के नाम शामिल थे. हालांकि, 26 सितंबर को पार्टी ने एक सिंगल नाम का और ऐलान किया. सबसे खास बात ये है कि पहली दो लिस्टों के बीच में दिनों का अंतराल 39 है.

ये भी पढ़ें: SC का आरक्षण लेकिन,राजपूतों का दबदबा; क्या कहते हैं अंबाह के सियासी और जातिगत समीकरण

क्या है ज्योतिष कनेक्शन?
बीजेपी की लिस्ट को लेकर एस्ट्रोलोजर संजय सिंह बताते हैं कि 17 अगस्त को शनि 7वें घर में यानी कुंभ राशि में था. चूंकी शनि राजनीतिक पद दिलाने में अहम भूमिका निभाता है. इस दिन सूर्य का स्थान अच्छा था और सामने से शनि देव देख रहे थे. ऐसे में बीजेपी की ये लिस्ट उन्हें फल देने वाली हो सकती है.

ये भी पढ़ें: चंबल की इस सीट पर जनता रिपीट नहीं करती MLA, सिंधिया का दाव भी हो गया था फेल

25 सिंतबर को दूसरी लिस्ट के दिन भी शनि दूसरे घर में था. चंद्रमा मकर राशि में था. मकर और कुंभ शनि के स्वग्रही हैं. शनि के लाभ के घर 2 में आने से मकर और कुंभ की पोजीशन स्ट्रॉग हो रही है. ऐसे में दूसरी लिस्ट में आए प्रत्याशियों को लाभ मिल सकता है.

पंडित की सलाह पर आई है लिस्ट
एस्ट्रोलोजर संजय सिंह बताते हैं कि निश्चित तौर पर बीजेपी ने किसी पंडित से सलाह लेकर लिस्ट जारी की है. 39 दिन का संयोग हो सकता है. लेकिन, चंद्रमा मकर राशि में था. उसका राजा यानी शनि दूसरे घर कुंभ राशि में था. ऐसे में शनि का राज इस स्थान पर ज्यादा चलता है.

ये भी पढ़ें: धाकड़ vs ब्राह्मण है ये सीट, 10 साल में ऐसे बदले समीकरण; किसे मिलेगा पोहरी का फल

39 में 3 और 9 जीत के नंबर
39 नंबर को लेकर एस्ट्रोलोजर संजय सिंह बताते हैं. 39 लोगों की लिस्ट के बाद 39 दिनों में फिर 39 लोगों की लिस्ट आई है. इसमें 3 कॉमन और 3 बृहस्पति का नंबर है. बृहस्पति एडवाइजरी का काम करता है और 9 नंबर मंगल का प्रतीक है. यहां 3 से शुरू होकर 9 तक पहुंच रहे हैं. ऐसे में 3 और 9 जीत दिलाने वाले नंबर साबित हो सकते हैं.

जीत की पुख्ता राय
यहां पर 3 और 9 दोनों 3 से विभाज्य हैं. टोटल एड करने पर पर इन 3 बनेगा. बृहस्पति का नंबर भी 3 है और वो देवों के गुरू हैं. ऐसे में 3 नंबर ये बहुत अच्छे से दर्शाता है कि सियासी दल ने कहीं न कहीं जनता और सियासी स्थिरता के लिए ये नंबर इस्तेमाल किया गया है. प्रत्याशी और दिनों  में 39 नंबर कॉमन है. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि निश्चित ही इस नंबर से जीत की इन्हें पुख्ता राय दी गई है.

ये भी पढ़ें: राजघराने ने इस सीट पर मजबूत की BJP की पकड़, सिंधिया के एंट्री के बाद 25 साल से नहीं हुई हार; जानें समीकरण

क्यों हो रही चर्चा
भाजपा की पहली लिस्ट 17 अगस्त को दोपहर में आई थी. दूसरी लिस्ट 25 सितंबर को रात में जारी की गई. लेकिन, तीसरी लिस्ट अगले ही दिन 26 सितंबर को रिलीज की गई. इसमें भी एक महिला कैंडिडेट का नाम घोषित किया गया. ऐसे में सवाल ये है कि दोनों लिस्ट में 39-39 नाम ही क्यों आए? अगर तीसरी लिस्ट में एक ही नाम घोषित होना था तो उसे कुछ घंटों पहले जारी हुए लिस्ट में क्यों नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें: सिंधिया की सियासत ने बदले समीकरण, BJP MLA ने छोड़ी पार्टी, क्या कोलारस में होगा खेल

23 के अंत में दिखेगा 39 का असर
39-39 की लिस्ट में 39 दिनों के अंतर को लेकर कनेक्शन वास्तव में क्या है. इस बारे में तो पुख्ता तरीके से कुछ कहा नहीं जा सकता. लेकिन, अगर बीजेपी ने 39 नंबर को लेकर कोई ज्योतिष कनेक्शन के कारण ऐसा किया है तो इसका असर भविष्य में ही पता चलेगा. अब देखना होगा की इस 39 का संयोग भाजाप को 23 की जंग में कहां तक पहुंचाता है.

MP Election 2023: हाई सियासी पारे में नारों की बरसात, ये हैं Interesting चुनावी नारे

 

Trending news