MP Board Paper Leak: टीचर ने बहनोई को Whatsapp पर भेजा साइंस का पेपर, फिर वायरल हो गया मैसेज...
Advertisement

MP Board Paper Leak: टीचर ने बहनोई को Whatsapp पर भेजा साइंस का पेपर, फिर वायरल हो गया मैसेज...

मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षा पेपर लीक (MP Board Paper Leak)  का मामला अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुरैना में एक टीचर ने व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के लिए अपने बहनोई को ही पेपर व्हाट्सएप कर दिया.

MP Board Paper Leak: टीचर ने बहनोई को Whatsapp पर भेजा साइंस का पेपर, फिर वायरल हो गया मैसेज...

करतार सिंह राजपूत/मुरैना: मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षा पेपर लीक (MP Board Paper Leak)  का मामला अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुरैना में 10वीं की परीक्षा में ड्यूटी दे रहे एक शिक्षक ने अपने बहनोई को पेपर का फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर भेज दिया. इस बात की जानकारी जैसे ही मुरैना कलेक्टर को लगी तो वे परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए और उन्होंने बहनोई को पेपर भेजने वाले शिक्षक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. यह पूरा मामला जौरा के सेंट्रल एकेडमी हाई सेकेंडरी स्कूल परीक्षा केंद्र का है. 

दरअसल जौरा के भगत सिंह कॉलोनी में स्थित सेंट्रल एकेडमी हाई सेकेंडरी स्कूल में दसवीं कक्षा का परीक्षा केंद्र बनाया गया है. सोमवार को 10वीं का साइंस का पेपर था. इस पेपर में बघेलन का पुरा शासकीय स्कूल के शिक्षक राकेश रावत की ड्यूटी भी लगी हुई थी. जानकारी के अनुसार राकेश रावत ने सुबह तकरीबन 8:50 पर साइंस के पेपर के कुछ पेज का फोटो खींचकर अपने सबलगढ़ निवासी बहनोई रामदास के व्हाट्सएप पर भेज दिया. 

600 रुपये में बिक रहे MP बोर्ड के Paper! 35 हजार स्टूडेंट्स के पास इस ग्रुप से पहुंचा पेपर

 

बहनोई को किया व्हाट्सएप
बहनोई के व्हाट्सएप से यह पेपर वायरल हो गया. जिसकी जानकारी मुरैना कलेक्टर अंकित अस्थाना के कानों तक पहुंची और कुछ ही देर में मुरैना कलेक्टर जौरा स्थित सेंट्रल अकैडमी हाई सेकेंडरी स्कूल परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए. कलेक्टर ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचते ही सभी शिक्षकों के मोबाइल चेक किए. मोबाइल चेक करने पर शिक्षक राकेश रावत के मोबाइल में पेपर का फोटो मिल गया. जिसके बाद कलेक्टर ने तुरंत जौरा पुलिस के हवाले शिक्षक राकेश रावत को कर दिया.

5 लोगों को हिरासत में लिया
इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ए के पाठक ने बताया कि यह मामला पेपर लीक होने का नहीं है. व्यक्तिगत लाभ पहुंचाने के लिए शिक्षक ने अपने बहनोई को यह पेपर भेजा था. क्योंकि बहनोई का एक बेटा दसवीं कक्षा के पेपर दे रहा है. इस मामले में शिक्षक राकेश रावत को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही परीक्षा केंद्र के केंद्र अध्यक्ष और सहायक केंद्र अध्यक्ष को भी हटाने की कार्रवाई की गई है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में अब तक 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

Trending news