MP News: कमलनाथ की किसान न्याय योजना और मुफ्त बिजली को लेकर बरसे नरोत्तम मिश्रा, कह दी बड़ी बात
Advertisement

MP News: कमलनाथ की किसान न्याय योजना और मुफ्त बिजली को लेकर बरसे नरोत्तम मिश्रा, कह दी बड़ी बात

MP PCC चीफ कमलनाथ ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया. इसे लेकर अब सियासत गरमाने लगी है. इसे लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा है. 

MP News: कमलनाथ की किसान न्याय योजना और मुफ्त बिजली को लेकर बरसे नरोत्तम मिश्रा,  कह दी बड़ी बात

Bhopal News: MP PCC चीफ कमलनाथ इस बार पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वो सत्ता पर काबिज हो जाएं. इसके एवज में आज उनके द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, जहां उनके द्वारा कई घोषणाएं की गई. इस प्रेस वार्ता का केंद्र बिंदु किसान और उनको लुभाने के लिए कई अन्य घोषणाएं थी.

कमलनाथ ने की कई घोषणाएं
इस प्रेस वार्ता में बात करते हुए कमलनाथ ने किसानों की बदहाली पर सवाल उठाया. उनका कहना था कि किसान BJP की नीतियों के कारण  कई वर्षों से मार झेल रहे हैं. ऐसे में उन्होंने किसान न्याय योजना की घोषणा की. इस योजना के अंतर्गत किसानों की कर्ज माफी की जाएगी. प्रदेश में किसानों को 12 घंटे की मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी. कमलनाथ ने ये भी कहा की उनकी सरकार आने के बाद किसानों पर जो मामले दर्ज हैं उसे वापस लेंगे.

नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना
इस प्रेस वार्ता के बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कमलनाथ को अन्याय का पर्याय बताया. उन्होंने कहा- जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया और फिर से आपने माफी की घोषणा कर दी. आपकी वजह से पहले ही किसान  ओवर ड्यू चल रहा है. उसके लिए उनको प्रदेश के किसानों से माफी मांगनी चाहिए. 

कमलनाथ सपनों में रहने वाले नेता हैं, जो 5 हॉर्स पॉवर के पम्प की माफी की  घोषणा की है उसमे राज्य की सरकार पहले से ही सब्सिडी दे रही है. किसानों को हम 10 घंटे बिजली पहले ही दे रहे हैं  और कई जगहों पर तो 14 घंटे भी बिजली उपलब्ध करा रहे हैं. इनकी घोषणा से पहले ही हमने 5324 करोड़ के बिल माफ कर चुके हैं. नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि उनके लोगों ने उनको हास्य का विषय बना दिया है. 

बता दें कि प्रदेश में चुनावी साल है. ऐसे में दोनों ओर से कई चुनावी घोषणाऐं आती रहेंगी. तो देखना ये होगा कि प्रदेश के लोग खासकर किसान किस पर भरोसा दिखाते हैं. 

Trending news