Action On Missionary School: मुरैना की मिशनरी स्कूल सील, फादर गिरफ्तार; इस मामले पर हुई कार्रवाई
Advertisement

Action On Missionary School: मुरैना की मिशनरी स्कूल सील, फादर गिरफ्तार; इस मामले पर हुई कार्रवाई

Action On Missionary School Principal In Morena: मध्य प्रदेश के मुरैना में एक मिशनरी स्कूल में निरीक्षण के बाद कई आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद हुई थी. जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने स्कूल के फादर को गिरफ्तार कर लिया है और स्कूल को सील भी कर दिया गया है.

Action On Missionary School: मुरैना की मिशनरी स्कूल सील, फादर गिरफ्तार; इस मामले पर हुई कार्रवाई

Morena Missionary School Case: बीते दिन मुरैना जिले के एक मिशनरी स्कूल में औचक निरीक्षण के बाद प्रिंसिपल के कमरे में शराब सहित कई आपत्तिजनक सामाग्रियां बरामद हुई थी. जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया था. बाल संरक्षण आयोग के जांच के दौरान मिले इन सामानों की वजह से स्कूल को सील कर दिया गया था. इसके बाद पुलिस को पत्र लिखा गया जिस पर पुलिस (MP Police) एक्शन लेते हुए अब स्कूल के फादर को गिरफ्तार (father arrested) कर लिया है.

धर्म परिवर्तन की मिली किताबें
निरीक्षण के दौरान बाल संरक्षण विभाग की टीम को स्कूल के अंदर सुख सुविधा की कई चीजें बरामद हुई. यहां पर 7 रूम में 12 बेड मिले और लगभग 17 से 18 शराब की बोतलें मिली. इसके अलावा कैंपस की लाइब्रेरी के रास्तों में कई गुप्त कमरे भी मिले जिसमें विभाग को कई आपत्ति जनक सामाग्रियां मिली थी. इसी के आखिरी में फादर का भी कमरा था यहां पर जांच के दौरान धर्म परिवर्तन की भी किताबें मिली और साहित्य की भी आपत्तिजनक किताबें बरामद हुई.

ये भी पढ़ें: MP और CG के लिए खुशखबरी! मुरैना की गजक के साथ इस खास धान और आम को मिला GI Tag

स्कूल में पढ़ते हैं हजारों छात्र- छात्राएं
जिस स्कूल में मध्य प्रदेश बाल संरक्षण विभाग की टीम ने छापा मारा वहां पर 16 सौ छात्र छात्राएं पढ़ते हैं. छापे के दौरान जब विभाग ने फादर से पूछा कि उनका आवास कहां है तो उन्होंने जानकारी दी की वे चर्च के पास रहते हैं. फिर सवाल किया गया कि स्कूल का पुलिस वेरिफिकेशन हुआ है तो उन्होंने इन्कार कर दिया. इसके बाद स्कूल की जांच की गई जिसमें कई आपत्ति जनक सामाग्रियां बरामद हुई. 

क्लास के बगल फादर का कमरा
स्कूल की लाइब्रेरी के बगल फादर का कमरा था. यहां पर जांच के दौरान अधिकारियों को एक महिला फादर का कपड़ा प्रेस करती हुई मिली. यहां पर बेड के अलावा सुख सुविधा की सारी चीजें थे और यहीं पर लगभग 20 बोतल शराब बरामद हुई. इसके अलावा फादर के इस कमरे में धर्मांतरण की किताब भी बरामद हुई.

CG Assembly Election: सियासी केंद्र में लौट रही धान! क्या फिर से सत्ता में आएगी BJP

साथ ही साथ यह भी देखा गया कि पूरे स्कूल में कैमरे लगे हुए थे लेकिन यहां पर कोई कैमरा नहीं लगा हुआ था. कई आपत्तिजनक चीजें बरामद होने के बाद कार्रवाई करते हुए विभाग ने पुलिस को पत्र लिखा जिसके आधार पर फादर की गिरफ्तारी की गई है.

Trending news