भिंड में चिट, पर्ची और गाइड लेकर परीक्षा हॉल पहुंचे छात्र, शिक्षक की मौजूदगी में होती रही नकल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1277993

भिंड में चिट, पर्ची और गाइड लेकर परीक्षा हॉल पहुंचे छात्र, शिक्षक की मौजूदगी में होती रही नकल

भिंड के लहार के सरकारी कॉलेज में सामूहिक नकल का मामला सामने आया है. इसका वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में एग्जाम दे रहे स्टूडेंट्स गाइड और पर्चियां पास में रखकर नकल करते दिख रहे हैं. पूरी धांधली एग्जामिनेशन हॉल में ड्यूटी पर तैनात टीचर की मौजूदगी में हो रही है.

भिंड में चिट, पर्ची और गाइड लेकर परीक्षा हॉल पहुंचे छात्र, शिक्षक की मौजूदगी में होती रही नकल

प्रदीप शर्मा/भिंड: एक तरफ सरकार देश में नई शिक्षा नीति को लागू कर रही है. लगातार शिक्षा सुधार के लिए के लिए काम हो रहे है, जिससे भारत की शिक्षण व्यवस्था में सुधार के साथ क्वालिटी में सुधार हो, लेकिन सरकार और प्रशासन की सारी मंसा पर पानी फेरता एक वीडियो मध्य प्रदेश के भिंड से सामने आया है, जिसमें बच्चे सामूहिक रूप से नकल करते नजर आ रहे हैं. बताया जा ये पूरी वाकया लहार शासकीय महाविद्यालय का है.

एग्जामिनेशन हॉल में ड्यूटी पर तैनात थे शिक्षक
लहार कॉलेज में सामूहिक नकल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में एग्जाम दे रहे स्टूडेंट गाइड और पर्चियां पास में रखकर नकल करते दिख रहे हैं. खास बात यह है कि नकल का पूरा मामला एग्जामिनेशन हॉल में ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों की मौजूदगी में हो रहा है. कुछ परीक्षार्थी नकल की चिट से पेपर हल करते दिख रहे हैं, तो कोई सीधे तौर पर पर नकल के लिए गाईड लिए बैठा कॉपी लिख रहा है.

ये भी पढ़ें: दूषित पानी से दो की मौत,एक दर्जन से ज्यादा बीमार,दहशत में लोग

पहली शिफ्ट का बताया जा रहा वीडियो
जीवाजी यूनिवर्सिटी बीए और बीएससी की परीक्षा करवा रही है. इसी के तहत लहार शासकीय महाविद्यालय में भी परीक्षा आयोजित की जा रही हैं. बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो सुबह की शिफ्ट में बीए की परीक्षा के दौरान का है. हालांकि, जी मीडिया इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

2 दिन पुराना बताया जा रहा है वीडियो
वीडियो 2 दिन पुराना यानी मंगलवार का बताया जा रहा है. वीडियो में छात्र नकल की चिट से पेपर हल करते दिख रहे हैं. बताया जाता है, कि बीए की परीक्षा सुबह की पाली में चल रही है. जबकि बीएससी की दोपहर की पाली में हो रही है. इसका वीडियो वायरल होने के बाद अब स्थानीय प्रशासन और जीवाजी यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेज एमजेएस ने जांच की बात कही है.

Trending news