MP News: चर्चा में एमपी के मंत्री का आरक्षण पर दिया बयान, जानिए क्या कहा?
Advertisement

MP News: चर्चा में एमपी के मंत्री का आरक्षण पर दिया बयान, जानिए क्या कहा?

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के राज्य मंत्री गौतम टेटवाल का बड़ा बयान सामने आया है. आरक्षण को लेकर उन्होंने कहा कि 'हमने समानता मांगी थी, हमने अधिकार मांगा था. इन सबके बदले हमें आरक्षण की गुलामी दी गयी'.

 

MP News: चर्चा में एमपी के मंत्री का आरक्षण पर दिया बयान, जानिए क्या कहा?

Bhopal News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश की सियासत में एक बार फिर आरक्षण की लपटें उठने लगी हैं, लेकिन इस बार सत्ता में बैठी मोहन सरकार के ही मंत्री भड़क गए हैं. दरअसल आरक्षण को लेकर राज्य मंत्री गौतम टेटवाल ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस ने देश को गुलामी दी. मेरे जैसे हजारों अनुसूचित जाति कर्मियों को आरक्षण की गुलामी दी गयी. हमने कांग्रेस से समानता मांगी थी, हमने अधिकार मांगा था, हमने शिक्षा मांगी थी. इन सबके बदले हमें आरक्षण की गुलामी दी गई'.

आरक्षण पर भड़के राज्यमंत्री गौतम टेटवाल 
आरक्षण के मुद्दे पर बात करते हुए मंत्री गौतम टेटवाल ने कहा कि 'अंबेडकर जी ने कब गुलामी मांगी थी. मेरे जैसे हजारों अनुसूचित जाति कर्मियों को आरक्षण की गुलामी दी गयी. लेकिन देश अब सब समझ चुका है. अब जरूरत के मुताबिक आरक्षण पर काम होगा और सरकार फैसला लेगी'.

कौन हैं मंत्री गौतम टेटवाल 
गौतम टेटवाल अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं. वह सारंगपुर आरक्षित सीट से दूसरी बार विधायक हैं. अनुसूचित जाति वर्ग से आने वाले गौतम टेटवाल 2008 में पहली बार विधायक चुने गए थे. इसके बाद 2013 और 2018 में उन्हें टिकट नहीं मिला. लेकिन इस बार पार्टी ने कोठार का टिकट रद्द कर दिया और गौतम टेटवाल को फिर से मैदान में उतारा, जो चुनाव जीतकर विधायक बने. अब उन्हें मंत्री भी बना दिया गया है.

आपको बता दें कि अनुसूचित जाति वर्ग से आने वाले गौतम टेटवाल जिले के पहले ऐसे नेता हैं जिन्हें इस वर्ग से मंत्री बनाया गया है. इससे पहले कभी भी एससी वर्ग से आने वाले किसी भी नेता को कैबिनेट में जगह नहीं मिली थी. गौरतलब है कि कुछ ही महीनों में लोकसभा चुनाव होने हैं. अब चुनाव के बीच मंत्री गौतम टेटवाल का आरक्षण पर दिया गया ये बयान भी खूब चर्चा में है.

 

 

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

Trending news