LPG Price: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी गैस सिलेंडर 100 रुपये सस्ता, देखें अपने शहर के नए रेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2146356

LPG Price: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी गैस सिलेंडर 100 रुपये सस्ता, देखें अपने शहर के नए रेट

Gas Cylinder Price: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देश की महिलाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से बड़ा तोहफा मिला है. पीएम ने शुक्रवार को घरेलू गैस (LPG सिलेंडर) की कीमत में 100 रुपये की कटौती का ऐलान किया. यह फैसला मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी लागू होगा.

LPG Price: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी गैस सिलेंडर 100 रुपये सस्ता, देखें अपने शहर के नए रेट

LPG Price in Madhya Pradesh: 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. पीएम मोदी ने LPG सिलेंडर (घरेलू गैस) की कीमत में 100 रुपये की कटौती की घोषणा की है. लोकसभा चुनाव से पहले आई इस घोषणा का फायदा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता के साथ-साथ देश के लाखों परिवारों को होगा. नई कटौती के साथ अब दोनों राज्यों में भी घरेलू गैस सिलेंडर 100 रुपये सस्ता हो गया. नए रेट आज से लागू हो गए हैं.

पीएम मोदी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट X पर लिखा- आज महिला दिवस पर हमारी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये कम करने का फैसला किया है.  इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा. विशेष रूप से हमारी नारी शक्ति को लाभ होगा. रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है. यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए 'जीवनयापन में आसानी' सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है.

मध्य प्रदेश के 4 बड़े शहरों में LPG के नए रेट

शहर कीमत
इंदौर   831
भोपाल 808.50
ग्वालियर   886.50
जबलपुर  809.50

छत्तीसगढ़ के 4 बड़े शहरों में  LPG के नए रेट

शहर कीमत
रायपुर  892
बिलासपुर  891
दुर्ग   874.50
राजनांदगांव  895

 

अगले साल तक मिलेगी सब्सिडी
इससे पहले गुरुवार को केंद्रीय कैबिनेट ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर पर मिलने वाली 300 रुपए की सब्सिडी को 31 मार्च 2025 तक बढ़ा दिया है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कैबिनेट बैठक के बाद यह जानकारी दी. यह नहीं अब सब्सिडी वाले सिलेंडरों की संख्या एक साल में 10 से बढ़ाकर 12 कर दी गई है. उज्ज्वला योजना में पिछली साल तक 200 रुपये की सब्सिडी मिलती, जिसे अक्टूबर 2023 में बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया गया था.  देश में करीब 10 करोड़ महिलाएं इस योजना का लाभ ले रही हैं.

Disclaimer: सिलेंडर के नए के रेट goodreturns.in से लिए गए हैं, जिनकी पुष्टि ZEE News नहीं करता है. कृपया सिलेंडर लेते वक्त डीलर से सिलेंडर के नए रेट का पता करें.  

Trending news