MP Live Update:नर्मदापुरम में ट्रेन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत! रायगढ़ में डैम में डूबने से युवक लापता
Advertisement

MP Live Update:नर्मदापुरम में ट्रेन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत! रायगढ़ में डैम में डूबने से युवक लापता

Live MP News Today 28 May 2023: आज यानी 28 मई 2023 दिन रविवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP Live Update:नर्मदापुरम में ट्रेन की चपेट में आने से तेंदुए की मौत! रायगढ़ में डैम में डूबने से युवक लापता
LIVE Blog

MP Live Update 28 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया है.. वहीं पीएम ने संसद भवन में अपना पहला भाषण भी दिया है.

देखिए LIVE

28 May 2023
23:30 PM

29 मई को कोसरिया यादव समाज के अधिवेशन में शामिल होंगे CM बघेल
CM भूपेश बघेल  29 मई को दुर्ग के पाटन विधानसभा के ग्राम जामगांव (आर) में आयोजित होने वाले बजे कोसरिया यादव समाज के वार्षिक अधिवेशन में शामिल होंगे. इसके अलावा वे रायपुर में बोरियाकला स्थित श्री शंकराचार्य आश्रम में आयोजित चतुःषष्टियोगिनी एवं प्रासाद प्रतिष्ठा समारोह में भी शामिल होंगे. 

 

23:13 PM

kamalnath on Mahakal Lok: महाकाल लोक में आंधी से क्षति पर कमलनाथ का हमला
उज्जैन स्थित महाकाल लोक में रविवार को आई आंधी से हुई क्षति पर MP PCC चीफ कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा- आज जिस तरह से महाकाल लोक परिसर में आंधी चलने से देव प्रतिमाएं जमीन पर गिर गईं, वह दृश्य किसी भी धार्मिक व्यक्ति के लिए अत्यंत करुण दृश्य है. मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि महाकाल लोक में जो प्रतिमाएं गिरी हैं, वहां नई प्रतिमाएं तुरंत स्थापित की जाएं और घटिया निर्माण करने वालों को जांच कर दंडित किया जाए. 

22:40 PM

Heavy Rainfall in ujjain: आंधी-बारिश से मौत का आंकड़ा बढ़ा
उज्जैन में रविवार को आई आंधी-बारिश की वजह से हुई लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ गया है. अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल है. 

22:04 PM

CM Bhupesh Baghel: दिल्ली दौरे से लौटे CM भूपेश बघेल
CM भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से लौट आए हैं. नीती आयोग की बैठक से लौटने के बाद CM बघेल ने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना है तो जाति जनगणना होना चाहिए. इसके अलावा दिल्ली में जारी पहलवानों के प्रदर्शन को लकेर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अंधेर नगरी चौपट राजा. 

21:07 PM

MP News: आंधी तूफान की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त मामले में 2 लोगों की मौत 01 दर्जन से अधिक लोग शहरी क्षेत्र में घायल.

20:30 PM

MP News: नर्मदापुरम में नागपुर- इटारसी के बीच किरतपुर के पास रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट आने से तेंदुआ की हुई मौत

 

20:17 PM

CG News: रायगढ़ में मछली मारने गए युवक की डेम में डूबने से हुआ लापता. गोताखोर व गांव वाले कि मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

13:51 PM

PM Modi speech in New parliament
लोकसभा का आंतरिक हिस्सा राष्ट्रीय पक्षी मोर पर आधारित है. राज्यसभा का आंतरिक हिस्सा राष्ट्रीय फूल कमल पर आधारित है. संसद के प्रांगण में हमारा राष्ट्रीय वृक्ष बरगद भी है.- नरेंद्र मोदी

13:49 PM

PM Modi speech in New parliament
नए संसद भवन को देखकर हर भारतीय गौरव से भरा हुआ है. इस भवन में विरासत भी है और वास्तु भी है. इसमें कला भी है और कौशल भी है. इसमें संस्कृति भी है और संविधान का स्वर भी है.- नरेंद्र मोदी

13:48 PM

PM Modi speech in New parliament
एक समय भारत दुनिया के सबसे सबसे समृद्ध राष्ट्रों में गिना जाता था. भारत के नगरों से लेकर महलों तक , भारत के मंदिरों से लेकर मूर्तियों तक , भारत का वास्तु भारत की विशेषज्ञता का उदघोष करता था. सिंधु के नगर नियोजन से लेकर मौर्य कालीन स्तूपों तक , चोल शासकों के बनाये भव्य मंदिरों से लेकर जलाशयों से लेकर बड़े बांधों तक , भारत का कौशल विश्व से आनेवाले यात्रियों को आश्चर्यचकित कर देता था. लेकिन सैकड़ों सालों की गुलामियों ने भारत से यह कौशल छीन लिया था- नरेंद्र मोदी

13:48 PM

PM Modi speech in New parliament
21 वीं सदी का नया भारत बुलंद हौसले से भरा हुआ भारत है अब गुलामी की उस सोच को पीछे छोड़ रहा है. आज भारत प्राचीन कला की उस गौरवशाली धारा को अपनी तरफ मोड़ रहा है. और संसद की ये नई इमारत इस तरह प्रयास का जीवंत प्रतीक बनी है. - नरेंद्र मोदी

 

13:47 PM

PM Modi speech in New parliament
"जब भारत आगे बढ़ता तो विश्व आगे बढ़ता है. कतंत्र हमारे लिए एक व्यवस्था नहीं , एक संस्कार है , एक विचार है , एक परंपरा है. - PM मोदी

13:47 PM

PM Modi speech in New parliament
यह नया संसद भवन 140 करोड़ देशवासियों के सपने का प्रतिविम्ब है. यह नया संसद भवन भारत के विकास से , विश्व के विकास का भी आह्वान करेगा. - PM मोदी

 

13:46 PM

PM Modi speech in New parliament
नए रास्तों पर चलकर ही नए प्रतिमान गढ़े जाते हैं. आज नया भारत नए लक्ष्य तय कर रहा है , नए रास्ते गढ़ रहा है , नया जोश है , नया उमंग है , नया सफर है नई सोच है , दिशा नई है , दृष्टि नई है , संकल्प नया है , विश्वास नया है.

 

13:44 PM

PM Modi speech in New parliament
ये नया भवन आत्मनिर्भर भारत के सूर्योदय के साक्षी बनेगा. ये नया संसद भवन योजना को यथार्थ से, नीति को निर्माण से, इच्छाशक्ति को क्रियाशक्ति से, संकल्प को सिद्धि से, जोड़ने वाली अहम कड़ी साबित होगा. ये नया भवन हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के सपने को साकार करने का माध्यम बनेगा. ये नया भवन आत्मनिर्भर भारत के सूर्योदय के साक्षी बनेगा. ये नया भवन विकसित भारत के संकल्पों की सिद्धि होते हुए देखेगा. ये नया भवन नूतन और पुरातन के सह अस्तित्व का भी आदर्श है.

12:07 PM

नए संसद भवन से LIVE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला भाषण.

12:06 PM

शिवराज सरकार तेंदूपत्ता संग्राहकों को देगी उपहार
- शिवराज सरकार तेंदूपत्ता संग्राहकों को देगी उपहार
- 21 लाख महिला तेंदूपत्ता संग्राहकों को अब चप्पल की जगह सैंडल देने की तैयारी. तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों को साड़ी,सैंडल, जूता पानी की बोतल और छाता बांटेगी सरकार. महिलाओं को पहले चप्पल दिए जाने की योजना थी. जिसे बदलकर सैंडल देने की तैयारी. 

12:05 PM

Pulse Polio Campaign In Mp
मध्यप्रदेश में आज से पल्स पोलियो अभियान आज की शुरुआत हो गयी है. राजधानी समेत प्रदेश के 16 ज़िलों में यह अभियान चलाया जाएगा. प्रदेश के भिण्ड, छिंदवाड़ा, दतिया, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर , श्योपुर, दतिया ,विदिशा , टीकमगढ़ ,निवाडी , सतना ,नरसिंहपुर, कटनी, मंदसौर , नीमच , खरगोन जिलों में बच्चों को ज़िंदगी की दो बूंद पिलाई जाएगी. ये ऐसे जिले हैं जहां प्रवासी ज्यादा हैं या पोलियो का रिस्क है...स्वास्थ्य विभाग ने इस बार एम्बुलेंस की भी सुविधा दी है...जो बच्चों को घर से ले आएगी और घर तक छोड़ेंगी अभियान के तहत राजधानी में 3 लाख बच्चों को पोलियो पिलाई जानी है.

07:51 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा और हवन करने के बाद सेंगोल की भी पूजा की. उन्होंने इस दौरान राजदंड सेंगोल को साष्टांग प्रणाम किया. साथ ही उन्होंने वहां मौजूद साधुओं से आशीर्वाद लिया.

06:16 AM

new parliament building inauguration
संसद के नए भवन के उद्घाटन के लिए फिलहाल पूजन हवन का कार्यक्रम चल रहा है. मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी पूरे विधि-विधान से पूजन कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. 

06:15 AM

NITI Aayog meeting
जिन राज्यों के मुख्यमंत्री जिन्होंने नीति आयोग की बैठक से अपने आपको किनारा किया, उसमें पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, तेलंगाना के मुख्यमंत्री kcr, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक से बनाई दूरी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वास्थ्य कारणों से इस बैठक में शामिल नहीं हुए हैं

05:57 AM

Anemia Free India Campaign
-एनीमिया मुक्त भारत अभियान में छत्तीसगढ़ देश में तीसरे स्थान पर
- एनीमिया दूर करने बच्चों, किशोरियों, गर्भवती और शिशुवती महिलाओं को आयरन और फॉलिक एसिड सप्लीमेंटेशन उपलब्ध कराने में छत्तीसगढ़ देश में तीसरे स्थान पर. 
- पूरे देश में छत्तीसगढ़ से आगे केवल तेलंगाना और तमिलनाडू. भारत सरकार के परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी वार्षिक एनीमिया मुक्त भारत स्कोर कार्ड में छत्तीसगढ़ पूरे देश में तीसरे स्थान पर...

 

05:56 AM

MP Weather Update
-एमपी में गर्मी के मौसम में बारिश औऱ ओलावृष्टी का अलर्ट.
- सागर संभाग के जिलों में ओलावृष्टी के आसार.नर्मदापुरम, भोपाल, चम्बल, ग्वालियर सागर एवं शहडोल संभागों के जिली में एवं बुरहानपुर, शाजापुर आगर मंदसौर नीमच, रीवा, सतना, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा जिलों में बारीश के आसार,नरसिंह पुर में सबसे ज्यादा 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तापमान.

05:55 AM

Shivraj singh chouhan Delhi
- सीएम शिवराज के दिल्ली दौरे का आखिरी दिन
- नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे
- नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री चौहान नीति आयोग द्वारा आयोजित सीएम काउंसिल की बैठक में शामिल होंगे और देर शाम भोपाल वापस लौटेंगे.
- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का दिल्ली दौरा.नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

05:55 AM

new Parliament inauguration update
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन समारोह सुबह सवा 7 बजे से शुरू होगा. यह उद्घाटन वैदिक, रीति-रिवाजों के साथ किया जाएगा. 

Trending news