Lip Care: आपको भी बनाना है अपने होठों को सुंदर और सॉफ्ट, बस आजमाने होंगे ये घरेलू नुस्खे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1652381

Lip Care: आपको भी बनाना है अपने होठों को सुंदर और सॉफ्ट, बस आजमाने होंगे ये घरेलू नुस्खे

Lip Care Tips: होंठ हमारे चेहरे का सबसे खूबसूरत पार्ट होता है. अब सोचिये अगर होंठ ही सुंदर न हो तो ऐसे में आपकी खूबसूरती ढल जाएगी. इसलिए चेहरे को सुंदर दिखने के लिए होठों का सुंदर होना बहुत जरूरी होता है.

 

Lip Care: आपको भी बनाना है अपने होठों को सुंदर और सॉफ्ट, बस आजमाने होंगे ये घरेलू नुस्खे

Lip Care Tips: होंठ हमारे चेहरे का सबसे खूबसूरत पार्ट होता है. अब सोचिये अगर होंठ ही सुंदर न हो तो ऐसे में आपकी खूबसूरती ढल जाएगी. इसलिए चेहरे को सुंदर दिखने के लिए होठों का सुंदर होना बहुत जरूरी होता है. इस आर्टिकल के माध्यम से आज हम आपको सुंदर और पतले होंठ बनाने के कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे है.

स्क्रब 
होठों को सुंदर बनाने के लिए  होठों को स्क्रब करना बहुत ही जरूरी होता है. क्योंकि गंदे होंठ अक्सर बड़े-बड़े दिखाई देते हैं, जो कि देखने मे बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते.  स्क्रब करने से होठों के ऊपर बैठे मैल निकल जाते हैं. 

अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल
अपने होठों पर हमेशा अच्छे प्रोडक्ट का उपयोग करना चाहिए. अच्छे प्रोडक्ट यानी कि लिपस्टिक की ब्रांड या लिपग्लॉस  हमेशा अच्छी कंपनी के होने चाहिए. यदि आप मार्केट से कुछ भी खरीद कर अपने होंठ पर लगा रही है तो इससे आपके होठों में दरारें आ जाएंगी. इसलिए होठों को सुदंर और सॉफ्ट बनाने के लिए हमेशा सही प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करें.

बालों को हटाएं
हमेशा होंठो के आसपास के बाल हटा देने चाहिए. क्योंकि होठों के आसपास बाल रहने से होंठ गंदे दिखाई देते है. आप इन्हें हटाने के लिए वैक्सिंग या फिर थ्रेडिंग भी करवा सकती हैं. आज के समय में ज्यादातर महिलाएं अपरलिप्स करवाती हैं. अपरलिप्स बनवाने से आपके होठों के सेफ पता चलते हैं. 

नारियल तेल का इस्तेमाल करें
होठों को मुलायम और सॉफ्ट बनाने के लिए आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं. अगर आपकी होठों पर दरारें रहती हैं, तो आज से ही नारियल के तेल का इस्तेमाल करना शुरू कर दें. ऐसा करने से आपके होंठ खूबसूरत हो जाएंगे.

मलाई लगाएं
मलाई भी होठों के लिए बेहद फायदेमंद होती है. मलाई लगाने से होंठ काफी चमकदार और सॉफ्ट होते हैं. इसे रात को साने से पहले लगाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Weird Restaurants: ये हैं दुनिया के 5 अजीबोगरीब रेस्टोरेंट, जिनके बारें में जानकर हैरान रह जाएंगे आप

 

(Disclamer: यहां दी गई समस्त चीजें सामान्य जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news