Lal Kitab Ke Upay: बनना चाहते हैं धनवान, आज ही करें लाल किताब के ये उपाय, फिर देखें कमाल
Advertisement

Lal Kitab Ke Upay: बनना चाहते हैं धनवान, आज ही करें लाल किताब के ये उपाय, फिर देखें कमाल

Lal Kitab Upay For Money: यदि आप खूब पैसे कमा रहे हैं इसके बाद भी बचा नहीं पा रहे हैं, जिसके चलते आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है तो आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके लाइफ की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

Lal Kitab Ke Upay: बनना चाहते हैं धनवान, आज ही करें लाल किताब के ये उपाय, फिर देखें कमाल

Lal Kitab ke Chamatkari Totke:  ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब (lal kitab) का विशेष महत्व है. लाल किताब में परंपरागत और स्थानी स्थानीय संस्कृति के अनुभवों पर आधारित कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से आपको जीवन (life) की हर समस्या (every problem) दूर हो सकती है. लाल किताब के उपाय बहुत कारगर होते हैं. हालांकि लाल किताब के उपाय भी कारगर तब होते हैं जब इंसान उस उपाय को करने के साथ-साथ मेहनत भी करता है. आज के समय में लोगों को सबसे अधिक आवश्यकता पैसों की है. ऐसे में आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे कारगर उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके पास कभी धन का अभाव नहीं होगा. आइए जानते हैं लाल किताब के इन उपायों के बारे में...

धन प्राप्ति के उपाय-

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो आप प्रत्येक शुक्रवार को 9 वर्ष तक की कन्याओं को खीर व मिश्री का प्रसाद खिलाएं. इस उपाय को लगातार 21 दिन तक करें. ऐसा करने से आपके धन में संशय मिलने लगेगा.

अगर आपके पास पैसे आ रहे हैं, किंतु पैसों उसी अनुरूप खर्चें भी हो रहे हैं और आपकी जेब बार-बा खाली हो जा रही है, तो आप सिरहाने तांबे के पात्र में जल और चंदन डालकर सोएं. इसके बाद अगले दिन सुबह तुलसी के पौधे में अर्पित कर दें. इस उपाय को लगातार 41 दिन करने से आपके पैसों में बरकत होने लगेगी और फिजुलखर्ची पर लगाम लग जाएगी.

अगर आपके घर मं पैसों का खूब आवग है लेकिन उसके अनुरूप परिवार का विकास नहीं हो रहा है तो आप चांदी या सोने का सिक्का लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी यानी रुपये पैसे रखने वाली जगह पर रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और परिवार आर्थिक रूप से मजबूत होता है.

अगर आप किसी कंपनी में लंबे समय से काम कर रहे हैं और आपको इंक्रीमेंट या प्रमोशन नहीं मल रहा है तो शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद को जूते-चप्पल दान करें, क्योंकि इससे शनि प्रसन्न होते हैं और आपके कर्मों का फल यानी ऑफिस में जिस हिसाब से काम कर रहे हैं उस हिसाब से आपको इंक्रामेंट या प्रमोशन मिल जाएगा. 

अगर आपको बार-बार आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो तांबे के तीन सिक्के अपने पर्स में रखें. ऐसा करने से आप लाइफ में आने वाली आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी.

ये भी पढ़ेंः Nimbu Mirchi Totke: नीबूं मिर्च के टोटके से रातों-रात चमक जाएगी किस्मत, सिर्फ करना होगा ये उपाय

(Discalmer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news