Khelo India Youth Games-2022: MP में हुआ खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आगाज! CM शिवराज ने मेजबानी को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1550763

Khelo India Youth Games-2022: MP में हुआ खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आगाज! CM शिवराज ने मेजबानी को लेकर कही बड़ी बात

Khelo India Youth Games 2023 in MP:खेलो इंडिया यूथ गेम्स की शुरुआत मध्य प्रदेश में हुई.इसको लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में सभी खिलाड़ियों का हृदय से स्वागत है.13 दिन तक प्रदेश में इतिहास बनेगा.

Madhya Pradesh Khelo India Youth Games 2023

Madhya Pradesh Khelo India Youth Games 2023: इस बार मध्य प्रदेश खेलो इंडिया यूथ गेम्स के पांचवें संस्करण (5th edition of Khelo India Youth Games) की मेजबानी कर रहा है और जिसका आगाज आज से हो गया है.मध्य प्रदेश को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मिलने के लिए सीएम शिवराज ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भाग लेने आये सभी खिलाड़ियों का सीएम शिवराज ने हृदय से स्वागत किया है.

सीएम ने किया पौधारोपण
भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी पार्क में खेलो इंडिया गेम्स के शुभारंभ समारोह में पौधारोपण किया.इस दौरान गायक शान और नीति मोहन और ढोल वादक शिवमणि भी मौजूद रहे. सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में सभी खिलाड़ियों का हृदय से स्वागत है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा  कि 13 दिन तक मध्यप्रदेश में  इतिहास बनेगा.सभी खिलाड़ियों का स्वागत करते हैं.सीएम  ने अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली देश की बेटियों को बधाई दीं.उन्होंने कहा कि अब आईपीएल में पुरुष खिलाड़ियों से ज्यादा महिला खिलाड़ियों की बोली लग रही है.

रिकॉर्ड के टूटने की उम्मीद:अनुराग ठाकुर
वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछली बार इन खेलों में रिकॉर्ड बने थे.यहां भी उन रिकॉर्ड के टूटने की उम्मीद है. वहीं एमपी के कैबिनेट मंत्री दात्तीगांव ने कहा कि युवाओं को बड़ा मौका मिला है.खेल अब सिर्फ खेल, नहीं करियर भी है. मध्यप्रदेश सरकार खेल के क्षेत्र में हर तरीके से सपोर्ट करेगी. बता दें कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रदेश के आठ शहरों में हो रहा है. इसमें भोपाल में 9 खेल, इंदौर में 6, ग्वालियर में 4, उज्जैन और मंडला में 2, जबलपुर में 4 और बालाघाट, खरगोन में एक-एक खेल होंगे. वहीं नई दिल्ली में भी एक खेल का आयोजन किया जा रहा है.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी (भोपाल

 

Trending news