Kaun banega crorepati: छिंदवाड़ा की पूजा केबीसी में बिग बी के सामने हॉट सीट पर आएंगी नजर, इस दिन होगा प्रसारण
Advertisement

Kaun banega crorepati: छिंदवाड़ा की पूजा केबीसी में बिग बी के सामने हॉट सीट पर आएंगी नजर, इस दिन होगा प्रसारण

छिंदवाड़ा की रहने वाली पूजा बोबडे जल्दी ही कौन बनेगा करोड़पति में बिग बी अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर नजर आएंगी. पिछले दो सालों से पूजा का सपना का था कि वह केबीसी में जाए. रामनवमी के दिन पूजा का क्विज में सिलेक्शन हो गया और फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट को पार करके वे हॉट सीट तक पहुंच गई.

 

Kaun banega crorepati: छिंदवाड़ा की पूजा केबीसी में बिग बी के सामने हॉट सीट पर आएंगी नजर, इस दिन होगा प्रसारण

नई दिल्ली: छिंदवाड़ा की रहने वाली पूजा बोबडे जल्दी ही कौन बनेगा करोड़पति में बिग बी अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर नजर आएंगी. जिसका एपिसोड इसी सप्ताह प्रसारित होगा. पिछले दो सालों से पूजा का सपना का था कि वह केबीसी में जाए और अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर कौन बनेगा करोड़पति खेलकर सवालों के जवाब दे. इसे लेकर वे पिछले काफी समय से प्रयास कर रही थी. लेकिन आखिरकार रामनवमी के दिन पूजा का क्विज में सिलेक्शन हो गया और फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट को पार करके वे हॉट सीट तक पहुंच गई.

दो सालों में की कड़ी मेहनत
बिछुआ की रहने वाली 32 साल की पूजा पेशे से शिक्षिका हैं. वे गांव में ही अपने पति के साथ मिलकर सीबीएससी हाई स्कूल चलाती हैं. पूजा ने बीई इलेक्ट्रॉनिक्स, बीएड और एमए इंग्लिश तक की पढ़ाई की है. पूजा भविष्य में भी यही काम करना चाहती हैं. पूजा दो साल से केबीसी शो देखते आ रही हैं और उनका सपना था वह भी एक दिन महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठें. इसके लिए उन्होनें पिछले काफी समय से खूब प्रयास किया और आखिरकार रामनवमी के दिन पूजा का क्विज में सिलेक्शन हो गया. हालांकि पूजा ज्यादा राशि तो नहीं जीत पाई उन्होनें कहा कि वे यदि अच्छी-खासी राशि जीतती तो स्कूल के बच्चों और उनकी बेहतर शिक्षा के लिए डिजिटल पढ़ाई के लिए उपयोग करती.

आसान नहीं था हॉट सीट तक का सफर
हॉट सीट तक पहुंचने से पहले पूजा को कई पड़ावों से होकर गुजरना पड़ा. फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में चयन होने के बाद पूजा ने कुछ सवालों के जवाब दिए लेकिन कंप्यूटर ने रेंडमैली बहुत कठिन प्रश्न दिया, पूजा ने इस सवाल के लिए फोन ए फ्रेंड लाइफलाइन इस्तोमाल की लेकिन जिस सहयोगी को उन्होनें फोन लगाया वे उस समय ट्रेन यात्रा में थे. केबीसी ट्रेन में बैठे बैक ग्राउंड को अलाऊ नहीं करता, इसलिए पूजा ने दूसरे सहयोगी से मदद ली. लेकिन वह गणित के एक्सपर्ट होने की वजह से इस सवाल का जबाब नहीं दे पाए, आखिरकार पूजा को गेम क्विट करना पड़ा.

ज्ञान की जिज्ञासा ने हॉट सीट तक पहुंचाया
पूजा कहती हैं मैं एक शिक्षिका हुं एजुकेशन फील्ड से जुड़ी हूं इसलिए यह मुझे यहां तक पहुंचाने में काफी मददगार साबित हुआ. रोजाना अखबार पढ़ना, टीवी देखना, करंट अफेयर्स से अपडेट रहना मेरी हॉबी है. केबीसी में किस तरह का सवाल पूछा जाएगा इसका कोई आईडिया आप नहीं लगा सकते हैं. इसलिए जितना नॉलेज ले सकते हैं लेना चाहिए और ज्ञान को पाने के लिए हमें हमेशा तत्पर रहना चीहिए.

Trending news