Holi Special Train : होली पर करना है ट्रैवल तो रेलवे की 20 स्पेशल ट्रेन की लिस्ट यहां करें चेक
Advertisement

Holi Special Train : होली पर करना है ट्रैवल तो रेलवे की 20 स्पेशल ट्रेन की लिस्ट यहां करें चेक

Indian Railway: होली (Holi) के त्योहार पर भोपाल रेल मंडल (Bhopal Railway Division) में 20 से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें होकर गुजरेंगी. इसके अलावा होली पर चलने वाली कई स्पेशल ट्रेनें (Train) एमपी के कई स्टेशनों से होकर गुजरेंगी. इससे होली पर घर आने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी.

Holi Special Train : होली पर करना है ट्रैवल तो रेलवे की 20 स्पेशल ट्रेन की लिस्ट यहां करें चेक

Holi Special Train: होली त्योहार (Holi Festival) को पूरे देश में धूम धाम से मनाया जाता है. इस त्योहार को लेकर लोगों में काफी उत्साह रहता है. ऐसे में अपने घर से बाहर रहने वाले लोग भी त्योहार में शामिल होने अपने घर आते हैं. इसमें रेल टिकटों (Train Ticket) की दिक्कत भी होती है. पर रेल यात्रियों (Train passengers)के लिए एक अच्छी खबर है. होली के त्योहार पर रेलवे (Railway) कई स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है. इनमें अधिकांश ट्रेनें भोपाल रेल मंडल से होकर गुजरेंगी.

गोरखपुर-एलटीटी
होली के त्योहार के अवसर पर एलटीटी-गोरखपुर के बीच दो-दो ट्रिप स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये ट्रेनें इटारसी से होकर गुजरेंगी.ये ट्रेन 03 और 10 मार्च को गोरखपुर स्टेशन से चलेगी जबकी 5 और 12 मार्च को लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन से गोरखपुर के लिये चलेंगी. अगर आप होली पर अपने घर आना चाहते हैं तो ये ट्रेन आपके लिए सुविधा जनक होगी.

छपरा-पनवेल
छपरा और पनवेल के बीच तीन - तीन तीन-तीन ट्रिप स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये ट्रेनें भी इटारसी से होकर गुजरेंगी. यह 2 ,9 औऱ 16 मार्च को छपरा स्टेशन से चलेगी जबकि 3, 10 और 17 मार्च को पनवेल स्टेशन से छपरा स्टेशन के लिये रवाना होगी. होली के समय अपने घर आने के बारे में सोच रहे लोगों के लिए ये अच्छी खबर है.

अम्बेडकर नगर-पटना
अम्बेडकर नगर-पटना के बीच तीन - तीन ट्रिप होली स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये ट्रेनें भोपाल मंडल के संत हिरदाराम नगर, विदिशा, बीना स्टेशन से होकर के जाएगी. ये ट्रेन डॉ. अम्बेडकर नगर स्टेशन 3, 10 और 17 मार्च को चलेगी जबकि  4 ,11 और 18 मार्च को ये पटना स्टेशन से रवाना होगी.

रानी कमलापति स्टेशन - रीवा
होली के त्योहार पर रानी कमलापति स्टेशन और रीवा के बीच में आठ अलग - अलग स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. इसके अलावा रानी कमलापति और दानापुर के बीच दो -दो ट्रिप स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये ट्रेनें 5 और 12 मार्च को रानी कमलापति स्टेशन से चलेंगी जबकि 6 और 13 मार्च  को ये ट्रेन दानापुर स्टेशन से चलेगी. इन ट्रेनों का ठहराव नरसिंहपुर ,जबलपुर, पिपरिया, कटनी ,सतना, मैहर में होगा.

कोटा - दानापुर 
होली के त्योहार पर कोटा और दानापुर के बीच गुना ,अशोकनगर ,सागर से होकर दो दो ट्रिप होली स्पेशल ट्रेन चलेंगी. ये ट्रेन 4 मार्च, 10 मार्च को कोटा से चलेगी जबकि दानापुर रेलवे स्टेशन से ये 5 मार्च और 11 मार्च को चलेगी.

ओखा-नाहरलगुन
यह ट्रेन भोपाल मंडल के शाजापुर ब्यावरा राजगढ़, रुठियाई, गुना, शिवपुरी और ग्वालियर से होकर जाएगी.ओखा-नाहरलगुन एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 7 मार्च को ओखा स्टेशन से चलेगी. जबकि नाहरलगुन-ओखा एक्सप्रेस स्पेशल 11 मार्च को नाहरलगुन से चलेगी.

Trending news